मंथर गति से चल रहा ब्रॉडगेज़ का काम

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। समय सीमा पार होने और ब्रॉडगेज़ महकमे के नोटिस जारी किये जाने के बाद भी सिवनी प्लेटफॉर्म के कार्य में तेजी नहीं दिख रही है। इसको लेकर स्थानीय लोगों में निराशा है। उनकी माने तो ब्रॉडगेज़ कार्य की गति धीमी होने के कारण ट्रेन संचालन का सपना विलंब से पूर्ण होता दिख रहा है।

स्थानीय रेलवे स्टेशन पर हो रहा निर्माण कार्य लगभग दो वर्ष से चल रहा है। निर्माण कार्य को देखकर कहीं से भी नहीं लग रहा है कि यह दो वर्ष का कार्य है। विगत दिनों राष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा संस्थान जिलाध्यक्ष डॉ.भूपेंद्र मिश्रा, समाजसेवी दीनानाथ दण्डवते, नागरिक अधिकार रक्षा समिति अध्यक्ष दिलीप माना ठाकुर, वीर महापुरुष जीवनी अनुसंधान सेवा समिति संस्थापक अध्यक्ष विपत लाल विश्वकर्मा, डॉ.नरेश सनोडिया, शम्स आलम खान, राज कुमार डेहरिया ने मौके पर पहुँचकर उक्त कार्य का अवलोकन किया था।

कार्य की गति धीमी होने की शिकायत छिंदवाड़ा से आये अधिकारियों से की गयी थी। इसके बाद भी स्थिति में कोई सुधार नहीं दिख रहा है। विगत दिनों निरीक्षण में आये कार्यपालन यंत्री संदीप कुमार और सीनियर सेक्शन इंजीनियर सुनील छाबड़ा ने यह स्वीकार किया था कि कार्य की गति धीमी है। इसको लेकर संबंधित निर्माणदायी एजेंसी को नोटिस जारी किये गये। अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि कार्य आरंभ हो गया है, जल्द इसकी और गति बढ़ाकर पूरा कराया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *