बिजली महकमा हुआ सक्रिय

 

 

विभागीय अधिकारी कर रहे पेट्रोलिंग

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। बिजली विभाग के आला अधिकारियों के निर्देश पर बिजली कटौति, स्पार्किंग से खेतों में लगने वाली आग आदि को देखते हुए विभागीय अधिकारियों के द्वारा अब पेट्रोलिंग करके, फाल्ट ढूंढकर उन्हें दुरूस्त किया जा रहा है।

बताया जाता है कि 03 मई को विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों ने पेट्रोलिंग करते हुए 33 केवी फीडर छपारा की ग्राउंड पेट्रोलिंग एवं वीडियोग्राफी की गयी, इस दौरान 10 पेट्रोलिंग की टीमें सक्रिय रहीं।

इसमें पूर्व क्षेत्र से मुख्य अभियंता जबलपुर मुख्य अभियंता जबलपुर ए.के. पांडे, अधीक्षण अभियंता मोहम्मद आरिफ कुरैशी, कार्यपालन अभियंता श्री लोखण्डे एवं कार्यपालन अभियंता लखनादौन राजेश बेलवंशी सहित सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता छपारा द्वारा पेट्रोलिंग की गयी। इनके द्वारा छपारा सब स्टेशन का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान अधिकारियों के द्वारा समस्त ऑपरेटर्स को निर्देश दिये गये, सभी ऑपरेटरों को ड्यूटी में हमेशा समय से पहुँचने के साथ ही किसी भी तरह का विद्युत फाल्ट आने पर अधिकारियों को सूचना देने के लिये कहा गया।

बताया गया है कि ग्राम पंचायत छपारा के वार्ड क्रमाँक 19 के जामा मस्जिद क्षेत्र में पूनाराम चंद्रवंशी के निवास से लेकर कल्लू इब्रारा अंसारी के निवास से लेकर बाईपास तक गयी 11 केवी की विद्युत लाईन के तार नीचे झूल रहे हैं, जिसे दुरुस्त किये जाने की वार्ड वासियों के द्वारा माँग की गयी है।