परपुद्दों का हो रहा असुरक्षित निष्पादन!

 

 

पुलिया के नीचे फेंक रहे जानवरों के अवशेष, आक्रोश!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नागपुर रोड पर स्थित एक पुलिया के नीचे बोरियों में भरकर परपुद्दे (मुर्गे – मुर्गियों के पंख व अन्य अवशेष) फेंके जाने से उस रास्ते से गुजरने वाले राहगिरों की परेशानी बढ़ गयी है।

उक्त संबंध में आसपास के लोगों ने भी आपत्ति दर्ज करायी है। इसको लेकर सोमवार 06 मई को राष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा संस्था, नागरिक अधिकार रक्षा समिति आदि समाजसेवी संगठन के लोगों ने मौके पर पहुँचकर स्थिति को देखा और इसकी जानकारी नगर पालिका को दी।

लोगोें का कहना था कि नागपुर की ओर से आने वाले लोग इसी रास्ते से शहर में प्रवेश करते हैं। ऐसे में इसकी दुर्गंध से शहर की पहचान खराब होगी। लोगों ने बताया कि इस पुलिया से होकर लखनवाड़ा स्थित बैनगंगा नदी में पानी जाता है, जिस पानी से पूजा – अर्चना सहित कई कार्य होते हैं।

लोगों का कहना था कि ऐसे में यहाँ कचरा और जानवरों का अवशेष फेंके जाना उचित नहीं है। विगत दिनों इसी क्षेत्र में छः मवेशियों की विषाक्त के सेवन से मौत हो गयी थी। समाजसेवी संगठन के डॉ.भूपेंद्र मिश्रा, दिलीप माना ठाकुर, संदीप चौहान, दीनानाथ दण्डवते, आयुष दण्डवते, डॉ.नरेश सनोडिया आदि ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि जल्द ही पुलिया की सफाई करके स्थिति बेहतर नहीं की गयी तो आंदोलन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *