सोते समय शख्स निगल गया ‘ईयरफोन’

शौच के दौरान बाहर निकला तो बज रहा था गाना

टेक्नोलॉजी ( technology ) की कंपनी एप्पल ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उसके प्रोडक्ट्स कितने कमाल के होते हैं। हाल ही में एप्पल के एयरपॉड्स ( airpod ) को लेकर हैरान कर देने वाली खबर आई है। बता दें कि एयरपॉड्स के लॉन्चिंग के समय बताया गया था कि वह वॉटरप्रूफ ( waterproof ) है। ताइवान ( Taiwan ) में बेन सू नाम के एक शख्स ने एप्पल का एयरपॉड निगल लिया। रातभर एयरपॉड शख्स के पेट में ही रहा। जब वह सुबह फ्रेश हुआ तो एयरपॉड सही सलामत उसके पेट से बाहर निकल गया। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि वह एयरपॉड शख्स के पेट में बज रहा था और जब वह बाहर निकला तब भी बज रहा था।

इस घटना से यह साबित हो गया है कि एप्पल के एयरपॉड्स वाकई वॉटरप्रूफ होते हैं। बेन सू ने दावा किया है कि वह रात में एयरपॉड से गाना सुनते-सुनते सो गया। सुबह जब वह उठा तो उसे एयरपॉड्स नहीं मिले। उसने पूरे घर में उसे ढूढ़ा लेकिन वह कहीं नहीं मिला। बेन ने आईफोन ट्रैकिंग फीचर के ज़रिए एयरपॉड्स को लोकेट किया। बेन के पेट से कुछ आवाज़ें आ रही थीं ध्यान देने पर बेन को समझ आया कि एयरपॉड उसके पेट में ही बज रहा है। बेन हड़बड़ी में काउसियंग यूनाइडेट हॉस्पिटल पहुंचा वहां जांच में पता चला कि एयरपॉड उसके पाचन तंत्र तक पहुंच गया है।

जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया- अगर एयरपॉड शौच के रास्ते बाहर नहीं आता है तो मजबूरन उन्हें ऑपरेशन करना पड़ेगा।सौभाग्यवश शौच के दौरान एयरपॉड बाहर आ गया। पेट से रहने के बाद भी इस वायरलेस एयरपॉड में 41 प्रतिशत बैटरी बची थी। डॉक्टर का कहना था कि एप्पल के इस एयरपॉड में लिथियम बैटरी लगी होती है अगर किसी भी वजह से वह लिथियम बैटरी लीक होने लगती तो बेन की जान को खतरा हो सकता था।

(साई फीचर्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *