मरते दम तक अनिल अंबानी से गले नहीं मिलूंगा  : राहुल

 

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वयं को अमीरों के बजाए किसान, गरीब और बेरोजगार युवाओं का हिमायती बताते हुए दावा किया कि उनकी फोटो अनिल अंबानी जैसे किसी अमीर से गले मिलते हुए कभी दिखाई नहीं देगी।

बुधवार को मध्य प्रदेश के मुरैना में उन्होंने कहा कि वह मरते दम तक कभी भी अनिल अंबानी से गले नहीं मिलेंगे। गौरतलब है कि राफेल घोटाले को लेकर राहुल गांधी ने अनिल अंबानी और बीजेपी सरकार पर जमकर आरोप लगाए हैं।

एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘बात समझ में आई। हम आपके हैं। हम, उन चोर अनिल अंबानी, नीरव मोदी जैसे लोगों के नहीं हैं। मेरी फोटो आपको उनसे गले मिलते हुए कभी नहीं दिखेगी। मरते दम तक मैं अनिल अंबानी से गले नहीं मिलूंगा।मुरैना से कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास रावत के लिए प्रचार करने पहुंचे राहुल ने यह भी कहा कि चौकीदारदोबारा प्रधानमंत्री नहीं बन रहा है।

चौकीदार दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बन रहा है

राहुल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘आधे से ज्यादा चुनाव खत्म हो गया है। एक बात तो तय है कि चौकीदार प्रधानमंत्री नहीं बन रहा है।उन्होंने कहा कि एक आटोरिक्शा वाले ने मुझे बताया, ‘राहुल जी घबराइये मत, काम चालू है। चौकीदार को हटाएंगे। अब नरेंद्र मोदी जी अब कुछ भी कहें, लोगों का भरोसा उन पर से टूट गया है।उन्होंने कहा कि मोदी ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान वादा किया था कि केन्द्र में बीजेपी की सरकार आने पर दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, विदेशों से कालाधन लाकर 15 लाख रुपये देश के प्रत्येक व्यक्ति के खाते में डालेंगे और किसानों को उनकी उपज का सही दाम दिलाएंगे लेकिन अपने इन वादों को पूरा नहीं किया और अब इनकी बात नहीं करते हैं।

राहुल ने कहा, ‘इसीलिए अब नरेंद्र मोदी को हिन्दुस्तान की जनता ने घेर लिया है। वह सच्चाई से नहीं बच सकते।नोटबंदी और जीएसटी पर मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, ‘क्या नोटबंदी से देश में किसी को फायदा हुआ? आपको एक आदमी मिल जाए तो उसे मेरे पास ले आइए क्योंकि मैं उसे अभी भी ढ़ूंढ रहा हूं। आप लोगों को लाइन में लगा दिया। कहा गया कि कालेधन के खिलाफ लड़ाई है। क्या लाइन में अनिल अंबानी, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जैसे लोग आपको दिखाई दिए?’

उन्होंने आरोप लगाया कि इस नोटबंदी के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कोऑपरेटिव बैंक में अपने कालेधन को सफेद कर दिया। राहुल ने कहा, ‘पूरे देश में चोरों ने नरेंद्र मोदी की मदद से अपना कालाधन सफेद किया। नोटबंदी से 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हो गई। 22 लाख सरकारी नौकरियां आज खाली पड़ी हैं। केन्द्र में कांग्रेस की सरकार आने के एक साल के अंदर इन 22 लाख नौकरियों को आपके हवाले कर देंगे।

5 thoughts on “मरते दम तक अनिल अंबानी से गले नहीं मिलूंगा  : राहुल

  1. Pingback: 토토사이트
  2. Pingback: 먹튀아웃
  3. Pingback: fake watches

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *