भगवान गणेश की मूर्ति को बीजेपी के रंग में रंगा, दर्ज होगी एफआईआर

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)। चुनावी माहौल में मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित प्रसिद्ध खजराना मंदिर में भगवान गणेश की मूर्ति को बीजेपी के झंडे और चुनाव चिह्न वाले वस्त्र पहनाए जाने के मामले में बुधवार को जिला निर्वाचन कार्यालय ने एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया।

इंदौर लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी से जुड़े इस वाकये का विडियो सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो चुका है।

जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश कुमार जाटव ने कहा, श्हमने खजराना मंदिर मामले की जांच के बाद पाया है कि इसमें आदर्श आचार संहिता की शर्तों का उल्लंघन किया गया है।श् उन्होंने बताया कि इस मामले में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित भारतीय दंड विधान के प्रावधानों के साथ धार्मिक संस्था दुरुपयोग निवारण अधिनियम 1988 के तहत एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

आपको बता दें कि खजराना मंदिर मामले में कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की थी। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि इंदौर क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी ने 29 अप्रैल को अपना नामांकन भरने से पहले खजराना मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। इस दौरान मंदिर में भगवान गणेश की मूर्ति को बीजेपी के झंडे के रंगों वाले वस्त्र पहनाए गए जिन पर इस पार्टी का चुनाव चिह्न कमल का फूल भी बना हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *