कंप्यूटर बाबा को चुनाव आयोग का नोटिस

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। हाल ही में भोपाल सीट से दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार करने वाले कंप्यूटर बाबा को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कंप्यूटर बाबा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार करते हुए धार्मिक भावनाएं भड़काईं। इससे पहले कंप्यूटर बाबा की अगुआई में संतों ने दिग्विजय सिंह की जीत के लिए हठ योग भी किया था।

बीजेपी की शिकायत के बाद कंप्यूटर बाबा को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे में जवाब मांगा है। गौरतलब है कि बुधवार को दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा के नेतृत्व में रोड शो निकाला गया था। इस दौरान भगवा झंडे और दुपट्टे भी नजर आए थे। बता दें कि कंप्यूटर बाबा को शिवराज सरकार के कार्यकाल में दर्जा प्राप्त मंत्री का ओहदा मिला था।

भोपाल जिला प्रशासन इस बात की जांच करेगा कि कंप्यूटर बाबा समेत अन्य साधु-संतों की ओर से आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम के लिए इजाजत ली गई थी या नहीं। इसके साथ ही इस बात की भी जांच की जाएगी कि हठयोग कैंप के आयोजन में कांग्रेस कैंडिडेट दिग्विजय सिंह की क्या भूमिका थी। इसमें आयोजन का खर्च भी शामिल है। दिग्विजय सिंह के समर्थन में हठयोग कार्यक्रम किया गया था।

भोपाल का सियासी समीकरण : भोपाल में छठे चरण के तहत 12 मई को मतदान है। यहां से बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को मैदान में उतारा है। भोपाल संसदीय सीट पर वर्ष 1984 के बाद से बीजेपी का कब्जा है। यहां अब तक हुए 16 चुनाव में कांग्रेस को छह बार ही जीत हासिल हुई है। भोपाल संसदीय क्षेत्र में करीब 19.50 लाख मतदाता हैं, जिसमें चार लाख मुस्लिम, साढ़े तीन लाख ब्राह्मण, साढ़े चार लाख पिछड़ा वर्ग, दो लाख कायस्थ और सवा लाख क्षत्रिय वर्ग से हैं।

17 thoughts on “कंप्यूटर बाबा को चुनाव आयोग का नोटिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *