नागौर आर्मी भर्ती रैली

 

नागौर आर्मी भर्ती रैली

इंडियन आर्मी सोल्जर जनरल, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर टेक्निकल और विभिन्न पद के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। 23 मई 2019 से पहले ऑनलाइन आवेदन करें।

नागौर आर्मी भर्ती 2019 योग्यता / पात्रता की शर्तें, पंजीकरण और अन्य नियम नीचे दिए गए हैं आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in है।

शैक्षिक योग्यता :

जनरल ड्यूटी के लिए: SSLC/ Matric (10th) प्रत्येक विषय में 33% अंकों के साथ और कुल 45% अंकों के साथ। उच्च योग्यता के लिए आवश्यक कोई प्रतिशत नहीं, अर्थात इंटरमीडिएट (12th) और ऊपर

टेक्निकल के लिए: इंटरमीडिएट (10 + 2) उत्तीर्ण हो भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित और अंग्रेजी के साथ, प्रत्येक विषय में 40% अंकों के साथ और कुल 50% अंकों के साथ या 10 वीं कक्षा पास और इंजीनियरिंग में 3 वर्ष का डिप्लोमा।

क्लर्क / स्टोर कीपर के लिए: किसी भी स्ट्रीम में इंटरमीडिएट (12th) पास। प्रत्येक विषय में 50% अंकों के साथ और कुल 60% अंकों के साथ। कक्षा 12 या कक्षा 10 में इंग्लिश & मैथ्स/एकाउंट्स / बुक कीपिंग होनी चाहिए। इन विषयों में से प्रत्येक में न्यूनतम 50% अंक होना चाहिए, कक्षा 12 या कक्षा 10 में।

ट्रेडर्स के लिए: न्यूनतम 8 वीं या न्यूनतम 10 वीं या आईटीआई

नर्सिंग सहायक और टेक (ड्रेसर) के लिए: प्रत्येक विषय में 40% अंकों के साथ और कुल 50% अंकों के साथ भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीवविज्ञान और अंग्रेजी के साथ इंटरमीडिएट (12th) पास। यदि उम्मीदवार के पास बी.एससी डिग्री (वनस्पति विज्ञान / जूलॉजी / जैव विज्ञान) और अंग्रेजी के साथ है तो, कक्षा -12 में प्रतिशत की शर्त को छूट दी जाती है।

आवेदन शुल्क : कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

नौकरी का स्थान: All India

चयन प्रक्रिया: चयन फिजिकल फिटनेस / मेडिकल टेस्ट / टेस्ट के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा

आवेदन कैसे करें- योग्य उम्मीदवार 09 अप्रैल 2019 से 23 मई 2019 तक भारतीय सेना की वेबसाइट (http://www.joinindianarmy.nic.in/) पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक

विवरण लिंक- http://joinindianarmy.nic.in/writereaddata/Portal/BRAVO_NotificationPDF/Army_Recruitment_Rally_Nagaur.pdf

ऑनलाइन आवेदन करें- https://joinindianarmy.nic.in/Bravo/BRAVOUserLogin.htm

आधिकारिक वेबसाइट http://www.joinindianarmy.nic.in/

(साई फीचर्स)