मयखाने में तब्दील हो रहे मैदान

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। उत्कृष्ट विद्यालय में पिछले कुछ दिनों से समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। छोटे, बड़े सभी बच्चों के द्वारा उत्साह पूर्वक कराटे व बास्केट बाल का प्रशिक्षण लिया जा रहा है।

वहीं ग्राउण्ड को देखकर ऐसा प्रतीत होता है मानों, उत्कृष्ट विद्यालय का मैदान, शराबियों के लिये सुरक्षित स्थान बन गया है जहाँ शराबियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होती है।

शहर में चल रहीं जन चर्चाओं पर यदि यकीन किया जाये तो छपारा पुलिस ग्राउण्ड में बैठकर शराब पीने वालों से कुछ नगद नारायण लेकर मामला वहीं रफा दफा कर लिया जाता है। उसके बाद शराबियों द्वारा बेहिसाब शराब पीकर वहीं बोतल फोड़ दी जाती है जिससे उन बोतलों का काँच मैदान में जहाँ तहाँ बिखरा पड़ा रहता है।

यही नहीं शराबियों के द्वारा अन्य प्रकार की गंदगी भी वहीं छोड़ दी जाती है। ऐसी विषम परिस्थितियों में छपारा शहर में समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि शराबियों को तो सामाजिक गतिविधियों से कोई लेना – देना नहीं होता है लेकिन प्रशासन को इस तरफ विचार अवश्य करना चाहिये कि शराबियों के द्वारा खेल मैदानों का दुरूपयोग न किया जाये।

इस क्षेत्र के वाशिंदों का कहना है कि इस मैदान पर समर कैंप के आयोजन के दौरान ही, शराब की फूटी बोतलों के बिखरे पड़े काँच से लगभग रोजाना ही बच्चों के पैरों में घाव हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि ऐसी स्थिति से प्रशासन अवगत न हो, यह संभव नहीं दिखता है। बताया जाता है कि इस तरह की समस्याओं को लेकर कराटे मास्टर नारायण प्रजापति ने जन प्रतिनिधियों को अवगत कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *