‘बीजेपी दे रही मंत्री पद, 50-60 करोड़ का लालच’ : रमा बाई

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत और मध्य प्रदेश में कांग्रेस के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद राज्य में सियासत ने नया मोड़ ले लिया है। राज्य में कांग्रेस सरकार गिरने की अटकलों के बीच जहां बीजेपी ने इससे किनारा किया है, वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी सभी मंत्रियों को सावधान रहने को कहा है। इस बीच एक बीएसपी विधायक ने बीजेपी पर 50-60 करोड़ रुपये का लालच देने का आरोप लगाया है।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन दे रही बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की विधायक रमाबाई ने कहा, ‘बीजेपी सभी को ऑफर दे रही है। जो बेवकूफ होगा, वही उनके झांसे में आएगा। मेरे पास भी फोन आते हैं और मुझे मंत्री पद के साथ-साथ 50-60 करोड़ रुपये का ऑफर दिया जा रहा है। वे (बीजेपी) ऐसे ऑफर सभी को दे रहे हैं।

कमलनाथ ने दी एकता दिखाने की हिदायत

बीएसपी के सदन में दो विधायक हैं, जो इस वक्त कांग्रेस सरकार को समर्थन दे रहे हैं। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी राज्य में सरकार में तोड़फोड़ करना चाह रही है। कमलनाथ ने सभी मंत्रियों से दो टूक कहा है कि हमें विपक्ष की साजिशों को नाकाम करना है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के बिखराव की खबरों का खंडन करें और एकजुटता दिखाएं।

बीजेपी खरीद-फरोख्त में नहीं रखती है विश्वास

दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में बीजेपी द्वारा अगली सरकार बनाए जाने की अटकलों का खंडन करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘बीजेपी किसी प्रकार की तोड़फोड़ और खरीद-फरोख्त में विश्वास नहीं रखती है। हम ऐसा नहीं करेंगे, लेकिन कांग्रेस के अंतर्विरोध और जिन्होंने उनको समर्थन दिया है, उन्हीं के कुछ कारणों से कुछ भी हो सकता है।

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए पिछले साल नवंबर में हुए चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था। कांग्रेस 114 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरकर आई थी। कांग्रेस ने बीएसपी के दो विधायकों, एसपी के एक विधायक और चार निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई है। बीजेपी 109 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही थी।