पीएम आवास के लिये समय सीमा निर्धारित

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। ग्रामीण विकास विभाग द्वारा प्रधान मंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं स्वच्छ भारत मिशन के जिले में लक्ष्यानुरूप समय सीमा में क्रियान्वय को लेकर जिले की सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच, सचिव, सहायक सचिव एवं रोजगार सहायकों की कार्यशाला का आयोजन स्थानीय राजवाड़ा हॉटल में किया गया।

इसमें कलेक्टर प्रवीण सिंह एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमति मंजूषा राय की उपस्थिति रही। आयोजित कार्याशाला में कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा उपस्थित जिले की पंचायतों के सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायकों तथा जनपद स्तर से खण्ड पंचायत अधिकारी, पीसीओ, एडीओ योजना के ब्लॉक समन्वयक को प्रधान मंत्री आवास योजना के अंतर्गत वर्ष 2019 – 2020 हेतु जिले को लक्षित 14300 आवास निर्माण को लेकर कहा कि यह शासन की बहुत महत्वपूर्ण योजना है जिसमें जरूरतमंद व्यक्ति या परिवार को उसका मकान मिलता है।

उन्होंने कहा कि ऐसी हितकारी योजना में सभी को टीम बनाकर प्राथमिकता से कार्य करना चाहिये। जिससे कि तय समय में मकान निर्माण के लक्ष्य को पूरा कर सके। उन्होंने संपूर्ण जिले को लक्षित आवासों को 15 अक्टूबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिये।

उन्होंने निर्देशित किया कि सरपंच, सचिव सहित योजना से जुड़े ग्राम पंचायत के प्रत्येक कर्मचारी का यह लक्ष्य होना चाहिये कि जब भी प्रदेश स्तर पर योजना की समीक्षा की जाये रैंकिंग में उसकी ग्राम पंचायत का नाम प्रथम स्थान पर रहे।

उन्होंने कहा कि इसी तरह जनपद पंचायत स्तर के कर्मचारियों में भी इसी भावना से योजना में कार्य करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि शासन की महत्वकांक्षी योजना में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये एवं पात्र हितग्राहियों के आवास समय सीमा में पूर्ण हो यह सुनिश्चित किया जाये।

उन्होंने चेतवानी देते हुए कहा कि योजना में ग्राम पंचायत वार एवं जनपद वार लगातर मॉनीटरिंग की जायेगी। क्लस्टर प्रभारी एडीओए पीसीओ एवं उपयंत्रियों सभी स्वीकृत आवासों के ले आउट शासन द्वारा निर्धारित नक्शा अनुसार ही करेंगे तथा योजना में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *