सिवनी शहर की सुध ली खुराना ने

 

 

कलेक्टर से मिले खुराना : की समस्याएं हल कराने की माँग

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर पालिका चुनावों की सुगबुगाहट के बीच अब सियासी दलों को शहर की सुध लेने की आतुरता साफ दिखने लगी है। शहर की समस्याओं के लिये सियासी दल फिकरमंद नजर आने लगे हैं। जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज कुमार खुराना ने शहर की समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर से भेंट की।

जिला काँग्रेस कमेटी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार नगर पालिका क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से काँग्रेस पार्षदों ने जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज कुमार खुराना को अवगत कराया गया। इसके उपरांत राज कुमार खुराना ने जिला कलेक्टर से मिलकर नगर की इन महत्वपूर्ण जन समस्याओं के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की।

विज्ञप्ति के अनुसार जिला कलेक्टर द्वारा इन सभी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर तत्काल निराकरण के लिये निर्देशित किया गया। इनमें प्रमुख समस्याएं सिवनी नगर में बढ़ता जल संकट, अवैध कॉलोनियों में भवन निर्माण अनुमति न मिलना, नवीन जलावर्धन योजना से बरघाट नाका, टिग्गा मोहल्ला, फिल्टर प्लांट की टंकियांे को जोड़ा जाना, भगत सिंह वार्ड में नवनिर्मित मछली मार्केट को प्रांरभ किया जाना, आवारा कुत्तों की रोकथाम, नगर में सी.सी. सड़कों पर हुए डामरीकरण के पश्चात स्पीड ब्रेकर न बनाये जाने से दुर्घटनाएं हो रही हैं, इन सभी मार्गों पर सुव्यवस्थित ब्रेकर बनाये जाने, ग्राम कण्डीपार में कचरा डंप करने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है, टिचिंग ग्राउंड अन्य स्थान पर बनाया जाने, अवैध कॉलोनियों के नियमितीकरण प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने, नगर में व्यस्त मार्गों पर शासकीय एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को जिनमें पार्किंग की व्यवस्था नहीं है, उन्हें उचित स्थान पर स्थानांतरित करने हेतु, ट्रांसपोर्ट नगर के लिये भूमि का चयन, चिल्ल्हर सब्जी मण्डी का शीद्य्र निर्माण, वर्षा पूर्व नगर के बड़े नालों की सफाई सहित अनेक समस्याओं से अवगत कराया गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार इस अवसर पर जिला काँग्रेस अध्यक्ष राज कुमार खुराना के साथ जिला काँग्रेस उपाध्यक्ष सुरेन्द्र करोसिया, जिला काँग्रेस प्रवक्ता राजिक अकील, पूर्व पार्षद इब्राहिम कुरैशी उपस्थित थे।