कुमार प्रतीक होंगे नये एसपी

 

 

ललित शाक्यवार बने एसपी कटनी

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। लोकसभा चुनाव सफलता पूर्वक करवाने वाले पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार को कटनी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। उनके स्थान पर शिवपुरी की एसएएफ बटालियन के कमांडेंट कुमार प्रतीक को सिवनी का पुलिस कप्तान बनाया गया है।

राज्य शासन के द्वारा शनिवार 01 जून की देर रात 37 पुलिस अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किये गये हैं। इसमें शिवपुरी की विशेष सशस्त्र बल 18 बटालियन में पदस्थ कमांडेंट कुमार प्रतीक को सिवनी का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। वहीं, वर्तमान पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार को कटनी का एसपी बनाया गया है।

कुमार प्रतीक इंजीनियरिंग में स्नातक और बीटेक हैं। वे मूलतः झारखण्ड के रांची के निवासी हैं। 01 जनवरी 1985 को जन्मे कुमार प्रतीक भारतीय पुलिस सेवा के 2012 कॉडर के अधिकारी हैं और वे पुलिस अधीक्षक टीकमगढ़ के पद पर भी पदस्थ रह चुके हैं।

सिवनी में पदस्थ रहे पुलिस अधीक्षक तरूण नायक को पुलिस अधीक्षक सीधी से सहायक पुलिस महानिरीक्षक भोपाल, सिवनी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पदस्थ रहीं सविता सोहाने को सेनानी 29वीं वाहनी, दतिया से एसपी आगर मालवा, सिवनी में परीवीक्षा अवधि के दौरान एसडीओपी के रूप में पदस्थ रहे सिद्धार्थ बहुगुणा को पुलिस अधीक्षक खण्डवा से सहायक पुलिस महानिरीक्षक भोपाल बनाया गया है।