संपन्न हुई शांति समिति की बैठक

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। आने वाले समय में ईद उल फितर एवं महाराणा प्रताप जयंति के त्यौहार को देखते हुए छपारा थाना प्रांगण में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें नगर के समस्त गणमान्य नागरिकों के साथ मुस्लिम समुदाय और राजपूत क्षत्रीय समाज के पदाधिकारी और नवयुवक शामिल रहे।

आने वाले त्यौहारों को सभी लोगों से व्यवस्थित, सौहार्द्र पूर्ण, शांतिपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील नगर निरीक्षक राजन उईके ने की। साथ कुछ मुख्य बिन्दुओं पर प्रमुखता से चर्चा की गयी जिसमें कहा गया कि चाँद दिखने पर 05 जून या 06 जून को मुस्लिम धर्मावलंबियों के द्वारा ईद का त्यौहार मनाया जायेगा।

त्यौहार को लेकर पंचायत द्वारा मस्ज़िदों के आसपास साफ सफाई और उस दिन पानी की व्यवस्था सुबह से किये जाने के साथ ही त्यौहार के दिन विद्युत व्यवस्था दुरुस्त रखने की बात कही गयी। वहीं 06 जून को मनायी जाने वाली महाराणा प्रताप जयंति को लेकर समिति के सदस्यों ने अपने जुलूस का रूट चार्ट दिया।

उन्होंने कहा कि नगर में जहाँ से जुलूस निकलेगा वहाँ सड़कों पर पड़ी हुई निर्माण सामग्री को रोड से हटायी जाये। इस शांति समिति की बैठक में मुख्य रूप से गणमान्य नागरिकों द्वारा नगर के रिहायशी क्षेत्र में चलने वाली अंग्रेजी शराब दुकान और बैनगंगा तट की ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित देशी शराब दुकान का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया गया।

आयोजित की गयी इस बैठक में तहसीलदार नितिन गौड़, नायब तहसीलदार श्याम सेठ राय, जिला पंचायत सदस्य ठा.जयकेश सिंह, पटवारी सुरेश साहू, सूरज लाल बंजारा, राशिद पटेल, शाहिद पटेल, ठा.अर्जुन सिंह, ठा.गजेंद्र सिंह, जित्तू राजपूत, मिथुन ठाकुर सहित नगर के गणमान्य जन प्रतिनिधि एवं शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *