इस अनोखे अस्पताल में कुंडली देखकर होती है मरीज़ों की भर्ती

 

 

 

 

 

ग्रह-नक्षत्र देखने के बाद होता है इलाज, इलाज के लिए लेते हैं मेडिकल साइंस की मदद

ऐसे कई डॉक्टर हैं जिन्हें ज्योतिष, भूत-प्रेत जैसी धार्मिक चीजों पर विश्वास नहीं होता। और जिन्हें होता है वे इन सब चीजों को अपने काम का हिस्सा नहीं बनाते। लेकिन जब आपको यह पता चलेगा कि एक अस्पताल ऐसा है जहां ज्‍योतिष की मदद से मरीज़ों का इलाज किया जाता है, तो वाकई आप हैरान रह जाएंगे। जयपुर स्थित यूनिक संगीता मेमोरियल अस्पताल में मरीज़ो के इलाज से पहले उनकी कुंडली देखी जाती है। इस अस्पताल में जहां उम्‍दा और आधुनिक तरीकों से लोगों का इलाज किया जाता है वहीं उन्हें एडमिट करने से पहले उनकी कुंडली देखी जाती है।

बता दें कि इसी साल फरवरी में राजस्‍थान कांग्रेस सरकार द्वारा इस अस्पताल का उद्घाटन किया गया था। इसके उद्घाटन के दौरान पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया भी मुख्‍य अतिथि के तौर पर शामिल हुई थीं। यहां दवाइयों के काउंटर के साथ-साथ एक ज्योतिष काउंटर भी खोला गया है। इस खास अस्पताल में एलोपैथी के साथ-साथ आयुर्वेद, योग, ज्योतिष की सुविधाएं भी मौजूद हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अस्‍पताल प्रबंधन का दावा है कि यहां आने वाले मरीज़ों को पहले ज्योतिष काउंटर पर भेजा जाता है और वहां उनकी कुंडली बनाई जाती है। अस्‍पताल प्रबंधन का कहना है कि कुंडली देखकर जब वे मरीज़ो की बीमारियों के बारे में पता लगाते हैं तो इस दिशा में इलाज शुरू करने से मरीजों को भी संतोष होता है।

(साई फीचर्स)