शहर की समस्याओं को लेकर कलेक्टर से मिले खुराना

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शहर में स्थानीय निकाय चुनावों की पदचाप सुनायी देने लगी है। प्रदेश में सत्तारूढ़ और नगर पालिका में विपक्ष में बैठी काँग्रेस के द्वारा शहर के मामलों को लेकर अब सक्रियता बढ़ा दी गयी है।

जिला काँग्रेस कमेटी के द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजकुमार खुराना विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर से मुलाकात कर बुधवारी बाजार क्षेत्र में अतिक्रमण के कारण, वर्षाकाल के समय वर्षों से जल भराव की स्थिती निर्मित होती है, पुरानी कृषि उपज मण्डी की जमीन पर सामुदायिक भवन, नगर में आवास हीन परिवार जो कि कई वर्षों से शासकीय जमीन पर काबिज हैं, पात्र हितग्राहियों को पट््टे प्रदान किये जाने की माँग रखी गयी।

विज्ञप्ति के अनुसार इसके अलावा अंबेडकर वार्ड के वर्षों पुराने तालाब का जीर्णोद्धार किये जाने चर्चा की गयी, नगर में बैंकों एवं अन्य शासकीय संस्थाएं जिनमें पार्किंग की सुविधा नहीं है जिसके कारण आये दिन उक्त स्थानों पर यातायात बाधित हो जाता है और आम नागरिकों को असुविधाओं का सामना करना पड़ता है ऐसी सभी संस्थाओं को सुव्यस्थित स्थानों पर स्थानांतरिक किये जाने की बात उनके द्वारा जिला कलेक्टर से कही गयी।

विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी गार्डन के पास हाथ ठेले पर व्यवसाय कर रहे छोटे – छोटे व्यवसायियों के लिये हाकर जोन की जगह आवंटित की जाने, नेहरू रोड बुधवारी बाजार में वाहन पार्किंग व्यवस्थित किये जाने, नव निर्मित मछली मार्केट आरंभ किये जाने, छिन्दवाड़ा चौक, शुक्रवारी, रोगी कल्याण समिति की दुकानें, बाहुबली चौक, सोमवारी चौक भैरोगंज, कचहरी चौक, जनपद वाली गली और बरघाट नाका क्षेत्र में पेशाब घर नही होने पर उक्त सभी स्थानों पर आम जनता की सुविधा अनुसार पेशाब घर बनाये जाने की बात उनके द्वारा कही गयी।

विज्ञप्ति के अनुसार इसके अलावा नगर की इन छोटी – छोटी एवं महत्वपूर्ण जन समस्याओं को नगर पालिका को बहुत पहले ही पूर्ण कर लेना था किन्तु आज भी सिवनी नगर के लोग इन समस्याअेंा से जूझ रहे है। ग्रामीण क्षेत्र में बिजली गुल होने की शिकायत आ रही है।

इन शिकायतो को जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा बिन्दुवार नोट किया गया और संबंधित अधिकारीयों को निर्देशित किया गया कि इन समस्याओं का अतिशीघ्र निराकरण किया जाये। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली गुल होने की प्रत्येक पंचायतों से मोबाईल एप के माध्यम से पंचायत सचिवों से पल – पल की जानकारी ली जा रही है।

विज्ञप्ति के अनुसार 07 जून को आँधी तूफान से ग्राम मरझोर एवं फुलारा क्षेत्र में बड़ी संख्या में बिजली के खंबे एवं ट्रांसफॉर्मर तथा तार टूटकर गिर गये हैं। लोगांे की छतें एवं टीन शेड उड़ गये हैं। लोगो के समक्ष पीने के पानी की समस्या उत्पन्न हो गयी है। उक्त क्षेत्र का जिला काँग्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना ने दौरा कर जिला कलेक्टर को अवगत कराया। कलेक्टर के द्वारा तत्काल पीने के पानी की व्यवस्था, तेजी से विद्युत सुधार कार्य, प्रभावितों की आर्थिक नुकसानी का सर्वे कर उन्हें राहत देने की बात कही गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *