दमोहनाका बस स्टैंड रात में बन जाता है ‘ओपन बार’

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

जबलपुर (साई)। क्षेत्रीय बस स्टैंड दhttps://naidunia.jagran.com/madhya-pradesh/jabalpur-jabalpur-news-2994236मोहनाका रोजाना शाम से लेकर देर रात तक ओपन बारमें तब्दील हो जाता है। इस बस स्टैंड में जगह-जगह शराब, गांजा, स्मैक पीने के शौकीन और जुआरी दल बनाकर बैठे रहते हैं। बस स्टैंड में नशा करने वाले उपद्रवी तत्व बाहर निकलते ही सड़क से निकलती महिलाओं, युवतियों को छेड़ते और खुलेआम लोगों से गाली-गलौज करते हैं। इस दौरान कोई आपत्ति जताता है तो उससे विवाद, मारपीट भी होती है।

राजीव गांधी वार्ड के क्षेत्रीय बस स्टैंड के बंद हो जाने से क्षेत्र निवासी परेशान हैं। नगर निगम प्रशासन के अधीन बस स्टैंड का इन दिनों शहर का कचरा उठानेवाली गाड़ियां रखने के लिए उपयोग किया जा रहा है। साथ ही इसमें विभिन्न निजी बस, डंपर भी खड़े होते हैं। वहीं कुछ जगह पर चाय-पान, फल के ठेले जमे हैं। बस स्टैंड के चारों ओर अतिक्रमणों का जमावड़ा है, जिससे अंदर क्या गतिविधि चल रही है वह मुख्य सड़क से दिखाई नहीं देती। इसकी आड़ में रोज सैकड़ों उपद्रवी तत्व बस स्टैंड में जमा होते हैं। बस स्टैंड में यह तत्व खुलकर नशा करने व जुआ खेलने का शौक पूरा करते हैं। इनका शौक ही राजीव गांधी वार्ड के शांतिनगर में रहने वाले लोगों की समस्या बन गया है।

युवक से 40 रुपए छीने

पहरेवा नाका सिहोरा के गुड्डा बर्मन ने बताया कि शनिवार की रात 11 बजे वह मेट्रो अस्पताल में भर्ती मरीज को देखकर घर जा रहे थे। रास्ते में पानी की टंकी के पहले दो युवकों ने उसे रोककर गालियां देकर जेब में रखे 40 रुपए छुड़ा लिए। कुछ आगे जाकर उसने घटना के बारे में 3-4 लोगों को बताया, लेकिन उसकी बात सुनकर भी कोई रुपए छीनने वाले युवकों से बात करने तक नहीं गया। तब वह चुपचाप दमोहनाका जाकर एक बस में सवार होकर गांव चला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *