खंगाला जा रहा सलमान हैदर का रिकार्ड!

 

 

सिवनी तैनाती के दौरान भी निलंबित हुए थे हैदर

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग में कटनी में पदस्थ सलमान हैदर के खिलाफ की गई लोकायुक्त कार्यवाही के बाद अब उनकी जहां जहां भी तैनाती रही है उसका रिकार्ड खंगाला जा रहा है।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग कटनी में प्रबंधक के पद पर पदस्थ सलमान हैदर सिवनी में पदस्थापना के दौरान निलंबित हो चुके हैं। एक माह पहले ही वे बहाल होकर कटनी में पदस्थ हुए। लोकायुक्त अफसरों ने विभाग से इस संबंध में जानकारी मांगी है। इसके साथ ही सलमान हैदर के आयकर रिटर्न व बैंक खातों की जानकारी भी मांगी गई है। लोकायुक्त के निरीक्षक राहुल गजभिए ने बताया, हैदर का सर्विस रिकॉर्ड मांगने के साथ ही उन्हें वर्तमान पद से हटाने के लिए पत्र भी लिखा है।

बताया जाता है कि छापे के दौरान लोकायुक्त की टीम को सलमान हैदर के घर से अलग-अलग हिस्सों में रखी राशि मिली है। कुछ राशि लिफाफों में, कहीं 20 हजार तो कहीं 30 हजार रुपए रखे मिले। आशंका है कि यह राशि रिश्वत की तो नहीं है? अफसर अधिकारिक रूप से तो लिफाफे में राशि मिलने की पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

पिदले साल मई में निलंबित हुए थे हैदर : रजिस्ट्रार कार्यालय से सलमान हैदर संपत्तियों का ब्योरा लिया जाएगा। मंगलवार को लोकायुक्त अफसरों को पूछताछ में हैदर ने बताया कि सिवनी में पोस्टिंग के दौरान सस्पेंड होने के बाद कुछ समय पहले ही बहाल हुए थे बताया जा रहा है कि खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी के बाद मई 2018 में हैदर को सस्पेंड किया था।

होंगे कई लोगों के बयान : फर्म के पार्टनर्स के भी लोकायुक्त अफसर बयान लेंगे। नंदनवन कॉलोनी के मकान की जांच में रिश्तेदार के बयान में पता चला कि मकान सलमान ने कुछ समय पहले ही खरीदा है, हालांकि प्रबंधक ने इससे इनकार किया है। निरीक्षक गजभिए के मुताबिक, मकान मालिक से विक्रय पत्र मिला है, उसके भी बयान होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *