मण्डी कर्मियों को मिलेगा वेतन!

 

 

व्यापारियों से ली गयी रकम उधार!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कृषि उपज मण्डी समिति सिवनी के कर्मचारियों के लिये यह खबर राहत भरी हो सकती है कि उनका जून माह का वेतन उन्हें जल्द मिल जायेगा।

कृषि उपज मण्डी के भरोसेमंद सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि दरअसल, मंगलवार और बुधवार को मण्डी के उप सचिव का जबलपुर से सिवनी दौरा प्रस्तावित था, किन्तु कर्मचारियों को वेतन न मिल पाने की दशा में उप सचिव को कर्मचारियों के विरोध का सामना करना पड़ता, संभवतः इसलिये उप सचिव का दौरा निरस्त कर दिया गया था।

सूत्रों का कहना था कि मण्डी कर्मचारियों के बीच बढ़ रहे आक्रोश को देखते हुए मण्डी प्रशासन के द्वारा मण्डी में कारोबार करने वाले व्यापारियों की चिरौरी की गयी। सूत्रों ने बताया कि मण्डी से संबद्ध व्यापारियों से मण्डी प्रशासन के द्वारा कहा गया कि कर्मचारियों के वेतन में एक लाख रूपये की कमी है, जिसके लिये व्यापारी, मण्डी प्रशासन की मदद करें।

सूत्रों की मानें तो व्यापारियों से अग्रिम कर (एडवांस टैक्स) के रूप में एक लाख रूपये संग्रहित कर मण्डी के खाते में डाला जाकर बुधवार की शाम मण्डी के कर्मचारियों के वेतन का धनादेश (चैक) बना दिया गया है। सूत्रों ने उम्मीद जतायी है कि एक दो दिन में मण्डी कर्मचारियों के खातों में उनका वेतन पहुँच जायेगा। सूत्रों ने कहा कि आने वाले महीनों में एक बार फिर कर्मचारियों को वेतन के लाले पड़ें तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *