15 प्रकरण रखे गये परिवार परामर्श केंद्र में

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। कोतवाली थाना क्षेत्र के परिवार परामर्श केन्द्र में गत दिवस 15 प्रकरण रखे गये। इसमें से आठ में समझौता और एक प्रकरण न्यायालय की शरण में चला गया। बाकी में एक पक्ष उपस्थित नहीं होने पर अगली पेशी दी गयी।

परामर्श केन्द्र की एएसआई ज्योति चौरसिया ने बताया कि पहले प्रकरण में आवेदिका और अनावेदिका दोनो अरी के रहने वाले हैं। उनकी शादी के 20 साल हो गये। पति मजदूरी करता है, तीन बच्चे हैं। पत्नि का कहना है कि पति ने उसे कभी खुश नहीं रखा। बच्चे भी कहना नहीं मानते हैं। उसने कहा कि मैं पति के साथ रहना चाहती हूँ लेकिन पति मेरे दिल की बात नहीं समझता और शराब पीकर परेशान करता है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में समझाईश दी गयी जिसके बाद पति बोला कि वह अब शराब नहीं पीयेगा। और पत्नि के दिल की बात सुनेगा। इस बात पर इसमें समझौता हुआ। दूसरे प्रकरण में आवेदिका सिवनी एवं अनावेदक छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं। उनकी शादी के तीन साल हो गये, एक बच्चा है। पत्नि का कहना था कि ननंद से विवाद होता है। पत्नि ने ननंद को समझाने के लिये परामर्श में आवेदन दिया जहाँ दोनों को समझाया गया। इस पूरी कार्यवाही में एसआई चित्रा, काउंसलर छिद्दीलाल श्रीवास, मीना उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *