लखनादौन पुलिस का नवाचार

 

 

मरीज़ों को रोज़ चाय बिस्किट देने का अभिनव प्रयास

(ब्यूरो कार्यालय)

लखनादौन (साई)। वैसे तो अस्पताल में भर्त्ती मरीज़ों को पौष्टिक नाश्ता और भोजन देने का काम स्वास्थ्य विभाग का है, इसके लिये स्वास्थ्य विभाग को भारी भरकम बजट भी मिलता है, पर मरीज़ों की सुविधा की दृष्टि से लखनादौन पुलिस के द्वारा नवाचार किया गया है।

ज्ञातव्य है कि लखनादौन थाना प्रभारी एम.डी. नागोतिया ने न केवल अवैध शराब विक्रय पर काफी हद तक लगाम लगाने में सफलता अर्जित की अपितु जुआरियों और सटोरियों पर भी उन्होंने कड़ी कार्यवाही की। इसके साथ ही थाना श्री नागोतिया के द्वारा अपने थाना क्षेत्र से गुजरने वाले उन वाहनों पर भी कार्यवाही की गयी जिसमें गौवंश को ठूंस-ठूंस कर भरकर कत्लखाने ले जाया जाता है, ऐसे मामलों में भी लखनादौन पुलिस के द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।

इसके साथ ही पूरे जिले में लखनादौन थाना ऐसा हैं जहाँ ईसी एक्ट (आवश्यक वस्तु अधिनियम) के तहत दर्जनों कार्यवाही की गयी। इसके साथ ही क्षेत्र के कई ऐसे परिवार हैं जिन्हें लखनादौन थाना प्रभारी ने अपने वेतन के रूपयों से आर्थिक मदद भी की है।

देश भक्ति जनसेवा की अनूठी मिसाल पेश करने वाले लखनादौन थाना प्रभारी ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक अनोखी पहल का प्रस्ताव रखा जिससे समस्त लोग सहमत हुए। यह प्रस्ताव था कि अस्पताल में भर्त्ती मरीज़ों और उनके परिजनों को सुबह के समय चाय बिस्किट और ब्रेड का वितरण किया जाये।

बताया जाता है कि इसके तहत स्वयं महादेव नागोतिया ने अपने खर्चे से गुरूवार को प्रातः 09 बजे अस्पताल पहंुँचकर सिविल अस्पताल में भर्त्ती लगभग 03 दर्जन मरीज़ों सहित उनके परिजनों को सुबह की चाय के साथ बिस्किट और ब्रेड वितरित की। उनके साथ थाना के स्टॉफ ने भी इस कार्य में प्रशंसनीय सहयोग दिया। इसके साथ ही बताया जाता है कि गरीब परिवारों के यहाँ किसी की मौत होने पर कफन दफन की जिम्मेदारी लखनादौन थाना प्रभारी ने स्वयं अपने ऊपर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *