सहकर्मी का दैहिक शोषण करने वाला धराया

 

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। उप नगरीय क्षेत्र में स्थित साई रेसीडेंसी में कार्यरत एक महिला के द्वारा अपने सहकर्मी पुरूष पर शादी का प्रलोभन दिया जाकर दैहिक शोषण का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

सिवनी नगर में जबलपुर रोड पर स्थित साईं रेसीडेंसी होटल में रिसेप्शनिस्ट का काम करने वाली 25 वर्षीय नवयुवती ने पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक से मिलकर शिकायत की कि होटल साईं रेसीडेंसी में उसके साथ में काम करने वाले नवयुवक नीलेश सनोडिया (28) पिता नौबत सनोडिया निवासी शनि मंदिर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सिवनी के द्वारा विगत 03 साल से शादी का आश्वासन देकर, उसका शारीरिक शोषण करता रहा है।

पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में टीआई कोतवाली अरविंद जैन ने उक्त नवयुवती की रिपोर्ट पर धारा 376, 376 (2) (छ) भारतीय दण्ड विधान का मामला कायम कर आरोपी नीलेश सनोडिया निवासी शनि मंदिर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सिवनी को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ित युवती ने महिला उप निरीक्षक ममता परस्ते को पूछताछ में बताया कि उसका विवाह सन 2015 में छिंदवाड़ा में हुआ था। इसके एक साल के अंदर ही वे पति पत्नि अलग – अलग रहने लगे थे। इस दौरान नव युवती अपने जीवन यापन के लिये होटल साईं रेसीडेंसी में रिसेप्शनिस्ट का काम करने लगी।

पीड़िता ने बताया कि यहाँ काम करने वाले नीलेश सनोडिया ने उसको शादी का आश्वासन देकर, विगत 03 सालों से उसका शारीरिक शोषण करता रहा है और अब शादी करके घर में रखने से भी इंकार कर दिया है। पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपी नीलेश सनोडिया को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया जहाँ से आरोपी को जेल भेज दिया गया है।