आदिवासी महिला की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। राजस्व विभाग की लचर रवैये के कारण हर जिले में जमीनी विवाद के हजारों मामले लंबित हैं और लोग हथियार व हिंसा के दम पर मामलों का फैसला कर रहे हैं। सिंगरौली में भी ऐसा ही हुआ है। कुछ दबंगों ने एक आदिवासी महिला को उसी के खेत में ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला। जहां हत्या हुई, उसी खेत को लेकर विवाद चल रहा था।

सिंगरौली के पत्रकार राज द्विवेदी की रिपोर्ट के अनुसार ढिलरी गांव में दबंग लालपति बैश, प्रभाकर बैश बंधु बैश तीनो ट्रैक्टर लेकर पहुंचे और आदिवासी महिला किरण कोल की जमीन पर जबरन कब्जे का प्रयास करते हुए ट्रैक्टर से जुताई करने लगे। महिला किरण ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया, तो दबंगो ने उस पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया और मौके से फरार हो गए। महिला को गंभीर हालत में ग्रामीणों ने चितरंगी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

वहीं मौके पर पहुंची जियावन पुलिस ने हत्या के आरोप में कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से फरार है। पुलिस तीसरे आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। बता दें कि सिंगरौली में राजस्व विभाग में करीब 8 हजार मामले लंबित हैं यही कारण है कि लोग हिंसा और हथियारों के दम पर मामलों का निपटारा कर रहे हैं।

4 thoughts on “आदिवासी महिला की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या

  1. Pingback: devops
  2. Pingback: midget sex doll
  3. Pingback: read more
  4. Pingback: index

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *