समयसीमा में पूर्ण हों शासकीय भवनों का निर्माण : कलेक्टर

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में सोमवार 22 जुलाई को समय सीमा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया।

इसमें उन्होंने विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिये। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमति रानी बाटड़, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुनील दुबे सहित सभी जिला अधिकारियों की उपस्थिति रही।

बैठक में कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा सर्वप्रथम सीएम हेल्प लाईन में दर्ज प्रकरणों की विभागवार समीक्षा कर 100 दिवस से अधिक समय से लंबित शिकायतों पर आपेक्षाकृत कार्यवाही न करने पर जिला आपूर्ति अधिकारी, जिला विपणन अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर अन्य अधिकारियों को सीएम हेल्प लाईन प्रकरणों के निराकरण में तत्काल कार्यवाही के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि बिना अटेन्ड किये कोई भी शिकायत एक लेवल से अन्य लेवल में न जाये।

कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा कार्यपालन यंत्री पीआईयू से जिले में प्रगतिरत शासकीय भवनों के निर्माण कार्यांे की जानकारी प्राप्त कर सभी कार्याें को शत प्रतिशत गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी शासकीय भवन का कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ हों यह सुनिश्चित किया जाये, लापरवाही बरतने पर संबंधित फर्म पर कार्यवाही की जाये। उन्होंने प्रगतिरत सभी कार्याें का अवलोकन करवाने के निर्देश भी दिये।

इसी तरह कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा कल 23 जुलाई को दस्तक अभियान में चिन्हांकित न्यूनतम हीमोग्लोबिन वाले बच्चों को ब्लड ट्रांसफ्यूजन हेतु जिला प्रशासन द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर की तैयारियों की समीक्षा कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों एवं अस्पताल प्रबंधन को तैयारियों को लेकर आवश्यक निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *