ब्रिज कोर्स के लिये छात्रा, अध्यापकों को सहयोग

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। लोक शिक्षण संचनालय के आयुक्त जयश्री कियावत ने समस्त प्राचार्याे को निर्देशित किया है कि ब्रिज कोर्स के बेसलाईन, टेस्ट विशखेक्षण हेतु डीएड अध्ययनरत छात्रा, अध्यापकों को आवश्यक सहयोग करने के लिये सूचित करें।

जिला शिक्षा अधिकारी गोपाल सिंह बघेल द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार सत्र 2019 – 2020 में कक्षा 9वीं विद्यार्थियों के लिये ब्रिज कोर्स संचालन 24 जून से 06 सितंबर के मध्य संपादित होना है। 06 जुलाई तक ब्रिज कोर्स का बेसलाईन टेस्ट सभी विद्यालयों में पूर्ण हो चुका है।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों की दक्षताओं के विशखेक्षण के लिये राज्य स्तर पर यह निर्णय लिया गया है कि डीएड में अध्ययनरत छात्रा, अध्यापकों के माध्यम से विशखेक्षण का कार्य कराया जाये। इस हेतु जिला शिक्षा अधिकारी एवं प्रशिक्षण संस्थान में अध्ययनरत छात्रा, अध्यापक 22 से 27 जुलाई के मध्य चयनित विद्यालयों में विशखेक्षण कार्य हेतु पहुँचेंगे।

आंवटित शालाओं में हिन्दी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के लिये गये वेबलाईन टेस्ट की कॉपियां उपलब्ध करायी जायेंगी। छात्रा, अध्यापक शाला में उपस्थित रहकर दिये गये प्रपत्र में विद्यार्थीवार जानकारी भरकर प्राचार्य डाईट को सौंपेंगे।