जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा गुरुवार को छपारा विकास खण्ड का भ्रमण कर भीमगढ़ डेम सहित ग्रामीण आधारभूत सुविधा विकास निधि अंतर्गत 8927 लाख रुपये लागत की सिद्धघाट – सकरी मोर्चाघाट समूह जल प्रदाय योजना के प्रगतिरत निर्माण कार्याें का अवलोकन किया।

उन्होंने निर्माणाधीन वाटर फिल्टर प्लांट के प्रस्तावित प्लान एवं कार्याें की गुणवत्ता का अवलोकन कर निर्माण कार्याे के शत प्रतिशत गुणवत्ता के साथ तय समय मे पूर्ण करने के निर्देश निर्माण एजेंसी को दिये। बताया गया है कि इस महत्वपूर्ण योजना के पूर्ण होने के उपरांत विकास खण्ड धनौरा के 85 ग्राम, लखनादौन के 05, केवलारी के 06 तथा छपारा विकास खण्ड के 02 ग्रामांे सहित कुल 98 ग्राम लाभांवित होंगे।

कलेक्टर श्री सिंह द्वारा भीमगढ़ डेम का अवलोकन कर जलभराव स्थिति का अवलोकन किया गया साथ ही डेम में क्षमता अनुरूप जलभराव के उपरांत की जाने कार्यवाही की पूर्व तैयारियों के संबंध में उपस्थित कर्मचरियों से जानकारी प्राप्त की गयी। उन्होंने भीमगढ़ डेम को पयर्टन स्थल के रूप में विकसित करने की संभावनाओं एवं विभागीय निरीक्षण भवन के कायाकल्प को लेकर अधिकारियांे से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये। इस अवसर पर अनुविभागीय जल संसाधन उदयभान मर्सकोले एवं अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारियों की उपस्थिति रही।