संसद सत्र को बढ़ाया 07 तक

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली (साई)। सरकार ने संसद सत्र को 7 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। मौजूदा सत्र का पहले 26 जुलाई को समापन होना था लेकिन सरकार ने इसे बढ़ा दिया है।

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने गुरुवार को सदन को इसकी जानकारी दी। सत्र बढ़ाने का फैसला संसदीय मामलों की कैबिनेट कमिटी में लिया गया।

लोकसभा में तीन तलाक बिल पर वोटिंग के बाद जोशी ने सदन को इसकी जानकारी दी कि सरकार ने संसद सत्र को 7 अगस्त तक बढ़ाने का फैसला किया है।इससे पहले मंगलवार को बीजेपी के संसदीय दल की बैठक के बाद भी जोशी ने सत्र को 10 दिन के लिए बढ़ाए जाने के संकेत दिए थे।

17वीं लोकसभा के गठन के बाद पहले संसदीय सत्र की शुरुआत 17 जून को हुई थी। सत्र की इस अवधि के दौरान 5 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। इस दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयकों पर चर्चा हुई और सरकार ने आरटीआई संशोधन विधेयक, पॉक्सो संशोधन विधेयक को पारित कराया। उधर, आज ही लोकसभा में तीन तलाक बिल चर्चा के बाद पास हो गया। विधेयक का विरोध करते हुए टीएमसी और कांग्रेस के सासंदों ने सदन से वॉक आउट किया। एनडीए में शामिल जेडीयू ने भी विरोध में वॉकआउट किया था।