वाहन चैकिंग के दौरान पकड़ाया बाईक चोर

 

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। लखनादौन पुलिस के द्वारा चलाये जा रहे वाहन चैकिंग अभियान के दौरान एक बाईक चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गया जो मौके से चोरी की बाईक पर सवार होकर गुजर रहा था।

पुलिस के द्वारा आदेगाँव क्षेत्र में वाहन चैकिंग का जब अभियान चलाया जा रहा था उसी दौरान वहाँ से नरसिंहपुर जिले के ग्राम रानी पिण्डरई निवासी बाबूलाल (25) पिता प्रकाश सिंह लोधी बाईक क्रमाँक एमपी 22 एमएच 6113 पर सवार होकर निकला जिसे पुलिस ने रोक लिया।

बाबूलाल से जब उसकी बाईक के कागजात माँगे गये तब बाबूलाल उन्हें पुलिस के समक्ष पेश नहीं कर पाया। इसके बाद पुलिस के द्वारा पूछताछ किये जाने पर बाबूलाल हड़बड़ा गया जिससे पुलिस का शक उस पर बढ़ गया और उसने बाईक को जप्त करते हुए बाबूलाल को भी अपने साथ थाना ले आयी।

पुलिस की पूछताछ में बाबूलाल जल्दी ही टूट गया और उसने उक्त बाईक को सिवनी के बस स्टैण्ड क्षेत्र से चोरी करना कुबूल कर लिया। यहीं नहीं बल्कि उसके द्वारा बाईक क्रमाँक एमपी 49 एमके 5685 और एमपी 49 एमएम 4104 को भी इसके पहले चोरी करना स्वीकार किया गया है। बताया जाता है कि बाबूलाल जब बाईक क्रमाँक एमपी 22 एमएच को बेचने के उद्देश्य से उसकी सवारी गांठ रहा था तभी वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

पुलिस के द्वारा मामले में जाँच की जा रही है। एसडीओपी अरविंद श्रीवास्तव के निर्देशन में पुलिस के द्वारा की गयी इस कार्यवाही में थाना प्रभारी राहुल बघेल, प्रधान आरक्षक मिथिलेश त्रिपाठी, आरक्षक अवधेश बघेल, आरक्षक अविनाश पाण्डे, आरक्षक आशीष ठाकरे, आरक्षक हेम कुमार, आरक्षक नागोराव वाडिवा सैनिक गौरीशंकर और शिवकुमार की उल्लेखनीय भूमिका रही।