बदमाशों ने अधिवक्ता को मारा चाकू

 

 

 

 

 

कमर में फंसा, चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर निकाला

(ब्यूरो कार्यालय)

जबलपुर (साई)। बाइक सवार दो हमलावरों ने रविवार रात पचमठा निवासी अधिवक्ता अरुण दीक्षित की पीठ पर कमर के पास चाकू मार दिया। चाकू गहरे तक धंस गयी। हमलावरों ने चाकू निकालने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए तो फरार हो गए।

उन्हें गम्भीर हालत में निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां दो घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद चाकू निकाला जा सका। अधिवक्ता पर चाकू से वार किए जाने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में साथी अधिवक्ता अस्पताल पहुंच गए। जिला बार एसोसिएशन ने 24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सोमवार को स्ट्राइक करने की घोषणा की। वहीं एमपी हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने सुबह 10 बजे संयुक्त बैठक बुलायी है, जिसमें आगे की रणनीति तय होगी।

गढ़ा टीआई शफीक खान ने बताया कि पचमठा निवासी अधिवक्ता अरुण दीक्षित रविवार रात पौने आठ बजे घर के सामने टहल रहे थे। उसी दौरान बाइक सवार हमलावर पहुंचे। दोनों ने अधिवक्ता से शारदा मंदिर जाने का रास्ता पूछा। वे अभी रास्ता बता ही रहे थे कि बाइक पर पीछे बैठे युवक ने चायनीज चाकू से पीठ में कमर के पास वार कर दिया। अस्पताल में बयान लेने पहुंचे सीएसपी ओमती शशिकांत शुक्ला व टीआई नीरज वर्मा को अधिवक्ता ने बताया कि दोनों हमलावरों को वह नहीं पहचानते हैं।

होली में हुए विवाद से जोड़ कर देखा जा रहा

उन्होंने बयान में कहा कि होली के समय पड़ोसी से विवाद हुआ था। तब पड़ोसी द्वारा घर में घुसकर मारपीट की गई थी। इसका मामला गढ़ा थाने में दर्ज है। संदेह व्यक्त किया है कि हो सकता है कि उन पर हमला पड़ोसी ने कराया हो। गढ़ा टीआई ने पड़ोसी को हिरासत में ले लिया है। वहीं दोनों हमलावरों की पहचान के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

अधिवक्ताओं ने व्यक्त किया आक्रोश

अधिवक्ता के हमलावरों को पुलिस 24 घंटे में गिरफ्तार करें। नहीं तो उग्र आंदोलन होगा।

– एड. आशीष त्रिवेदी, जूनियर अधिवक्ता एसोसिएशन के प्रदेश संयोजक

अधिवक्ता पर किए गए जानलेवा हमले की निंदा करता हूं। जिला कोर्ट में सोमवार को अधिवकता स्ट्राइक पर रहेंगे।

– एड. सुधीर नायक, अध्यक्ष, जिला अधिवक्ता संघ