नहीं मिली अनुकम्पा नियुक्ति और पेंशन राशि

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। पेंशन राशि और मृत्यु उपरांत देयक राशि नहीं मिलने के कारण पीड़ित महिला ने राशि दिलाये जाने की माँग अधिकारियों से की है।

समाजसेवी नारायण सिंह पटेल झिंझराई और आदिवासी संगठन सिवनी ग्रामीण अष्टा के समीर उईके, जानकी प्रसाद, सुरेन्द्र, भीम सिंह आदि ने बताया कि ग्राम पोस्ट अष्टा थाना बरघाट के पारस राम उईके पटवारी के पद पर पदस्थ थे। केवलारी तहसील में उनकी मृत्यु हो गयी जिसके बाद उनकी पत्नी रेखा उईके को अभी तक न तो अनुकम्पा नियुक्ति मिली है और न ही पेंशन व अन्य देयक राशि। परिवार में आठ साल की पुत्री मिली उईके व छः साल का पुत्र धनंजय उईके है।

आर्थिक तंगहाली से परेशान महिला को परिवार का गुजर बसर करने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। परिजनों व ग्राम वासियों ने बताया कि जो नियमानुसार विधिक उत्तराधिकारी है, जिसकी पूर्ण परीक्षण कर जिला न्यायालय अपर कलेक्टर सिवनी के आदेश के चलते रेखा उईके को अपने पति की मृत्यु के बाद अनुकम्पा नियुक्ति और पेंशन ओर समस्त देयक तत्काल दिये जाने के आदेश अनुविभागीय अधिकारी राजस्व केवलारी को आदेश निर्देश दिये गये थे लेकिन अभी तक अनुकम्पा नियुक्ति नहीं मिली है और न पेंशन मिल रही है, न ही निर्धारित देयक मिला। इसके कारण छोटे – छोटे बच्चों की पढ़ायी लिखायी और घर के दैनिक खर्चे उठाने में उन्हें समस्या हो रही है। उन्होंने बताया कि उनके बच्चों का भविष्य अंधकार मय हो चला है।

पीड़िता ने कलेक्टर प्रवीण सिंह ने माँग की है कि अनुकम्पा नियुक्ति, पेंशन, समस्त देयक तत्काल दिलाये जायें जिससे उनके परिवार का अच्छे से गुजर बसर हो सके।