चालू हो गया झमाझम का दौर

 

 

उमस से मिलने लगी राहत, आज जमकर गिरेगा पानी

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। आषाढ़ और सावन माह के शुरूआती दिनों में जमकर सताने के बाद अब मॉनसून सक्रिय होता दिख रहा है। बारिश होने के कारण मौसम में उमस कम होती जा रही है। मंगलवार को भी जमकर झमाझम बारिश होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि उत्तरी ओड़िशा और उससे सटे झारखण्ड पर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है। 31 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में एक बार फिर निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है। ऐसा होने पर प्रदेश के ज्यादातर शहरों में फिर दो-तीन दिन पानी बरसने की संभावना है।

सूत्रों ने आगे बताया कि मंगलवार को 46 मिली मीटर बारिश होने की उम्मीद है। सोमवार को शाम के समय जिला मुख्यालय में अवश्य ही बारिश की फुहारें होती रहीं। आने वाले दिनों में एक-एक दिन रूककर पानी गिरने की उम्मीद सूत्रों ने जतायी हैं।

सूत्रों का कहना है कि आषाढ़ एवं सावन में मौसम की बेरूखी के चलते हुई बारिश में कमी को आने वाले दिनों में पूरा किया जा सकता है। आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की उम्मीद सूत्रों ने जतायी है। बारिश होने के कारण किसानों की फसलें सम्हल सकती हैं, जिससे किसान भी प्रफुल्लित दिख रहे हैं।