कब रिक्त होगा आईपीपी 06!

 

 

सालों से कब्ज़ा है इस रेस्ट हाउस पर डॉ.श्रीवास्तव का

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिले के स्वास्थ्य विभाग में अफसरान की मनमानी चरम पर है। सीएमएचओ के ईयर मार्क बंग्ले में सीएमएचओ नहीं रह पा रहे हैं तो दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिये बनाये गये विश्राम गृह (आईपीपी 06) पर सेवा निवृत्ति के बाद भी डॉ.राजेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कब्ज़ा बरकरार है।

सीएमएचओ कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जब डॉ.आर.के. श्रीवास्तव के द्वारा सिवनी में प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का प्रभार ग्रहण किया गया था, तब होटल बाहुबली के बाजू वाले सीएमएचओ के ईयर मार्क निवास के रिक्त न होने के कारण उनके द्वारा आईपीपी 06 को अपना अस्थायी निवास बना लिया था।

सूत्रों का कहना है कि पुराने अस्पताल परिसर में बने आवास को उनके पहले पदस्थ रहे सीएमएचओ के द्वारा अपना निवास बनाया गया था। यह आवास डॉ.श्रीवास्तव को रास नहीं आया और उनके द्वारा आईपीपी 06 में ही रहना आरंभ कर दिया गया। आईपीपी 06 की बिजली, फ्रिज, टीवी, सोफे यहाँ तक कि रसोई को भी उनके द्वारा अपने निजि उपयोग में लेना आरंभ कर दिया गया था।

प्रभारी सीएमएचओ से हटाकर जब उन्हें जिला अस्पताल का सिविल सर्जन बनाया गया था, उस समय भी उनके द्वारा आईपीपी 06 को रिक्त नहीं किया गया था। उनसे प्रभार लेने के बाद डॉ.के.सी. मेश्राम के द्वारा भी उनसे आईपीपी 06़ को रिक्त करवाने का प्रयास नहीं किया गया।

सूत्रों ने बताया कि इतना ही नहीं पिछले साल डॉ.आर.के. श्रीवास्तव सेवा निवृत्त हो चुके हैं। इसके बाद भी आईपीपी 06 में उनकी बादशाहत बरकरार है। नियमानुसार जब से वे आईपीपी 06 का उपयोग कर रहे हैं, तबसे अब तक का बाज़ार दर पर किराया उनसे वसूल किया जाना चाहिये।

3 thoughts on “कब रिक्त होगा आईपीपी 06!

  1. Pingback: immediate edge

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *