स्वच्छता की अलख जगाने जुटे शिक्षाकर्मी

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। संभागायुक्त की मंशा के अनुरूप शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के द्वारा स्वच्छता की अलख जगाने का काम किया जा रहा है।

विद्यालय परिसर एवं शौचालयों की स्वच्छता हेतु सफाई के कार्यों के प्रति हीनता की मानसिकता का त्याग कर स्वप्रेरित होकर समाज के लिये उदाहरण बनने के लिये अनुविभागीय अधिकारी अंकुर मेश्राम द्वारा 25 जुलाई को निर्देशित किया गया कि विभिन्न अवधारणा द्वारा समाज की जागृति हेतु शिक्षकों में किसी भी कार्य को करने के लिये पहले स्वयं को उस कार्य में संलग्न कर दूसरों के लिये प्रेरक बनने की अलख जगायें।

सभी कर्मचारियों द्वारा अपने संस्थानों में सहकर्मियों की सहभागिता के साथ विद्यालयों में परिसर एवं शौचालयों की स्वच्छता हेतु पहले स्वयं तथा बाद में अनुकरण के तहत विद्यार्थियों एवं अन्य लोगों को भी इससे जुड़ने पर बल दिया जाने की बात की गयी जिसका सकारात्मक परिणाम देने बीआरसी गोविंद प्रसाद उईके द्वारा अपने कार्यालय में कर्मचारियों के सहयोग से स्वच्छता हेतु कार्यालय के शौचालय परिसर को स्वच्छ बनाने के लिये साफ सफाई का कार्य किया गया एवं दूसरों के लिये भी प्रेरणा दायक कार्य किया गया।

इसको लेकर बीआरसी से समस्त स्टॉफ के साथ पूरे माह का एक शेड्यूल बनाया गया कि प्रतिदिन इस कार्य को स्टॉफ के सहयोग से किया जायेगा।