काँवड़ यात्रा का हुआ नगर मंे स्वागत

 

(ब्यूरो कार्यालय)

बरघाट (साई)। बोल बम समिति द्वारा आयोजित काँवड़ यात्रा के बरघाट नगर आगमन पर बरघाट नगर वासियों ने भव्य स्वागत किया।

नगर में जैसे ही काँवड़ यात्रा का प्रवेश हुआ वैसे ही तेज बारिश प्रारंभ हो गयी जिससे वर्षा की प्रतीक्षा करते बरघाट क्षेत्र के किसानों के लिये अमृत के समान वर्षा ने श्रद्धालुओं व काँवड़ियों के जोश को दोगुना कर दिया। तहसील चौराहा, काँग्रेस कार्यालय, राजेश्वरी चौक, महामाया चौक, अस्पताल कॉम्प्लेक्स के सामने, गाँधी चौक, बस स्टैण्ड, श्रीराम मंदिर, सुभाष चौक, कान्हीवाड़ा चौक, पटेल टोला पर काँवड़ियों को दूध, केले, मिठाई, खिचड़ी प्रसादी वितरण किया गया।

बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया ने काँग्रेस कार्यालय के सामने अपनी टीम के साथ काँवड़ियों के पैर धोकर तिलक लगाकर उन्हें दूध पिला कर फलों का वितरण किया। वहीं तेज बारिश में वह बरघाट से काँवड़ियों के साथ ग्राम जेवनारा गिरी नदी के घाट पर शिव अभिषेक कर यात्रा पूर्ण की।

सोमवार को सुबह बैनगंगा के पावन उद्गम स्थल मुण्डारा से निकली इस पावन यात्रा में 45 किलोमीटर तक कर यात्रा पूर्ण की जिसमें लगभग 300 श्रद्धालुओं द्वारा भाग लिया गया।

झाँकियां थीं आकर्षण का केन्द : काँवड़ यात्रा में भगवान भोले शंकर की झाँकी आकर्षण का केंद्र रही। झाँकी में भोले शंकर के साथ रीछ और भालू चल रहे थे, शिव पिण्डी का रूप लिये काँवड़ भी आकर्षण का केंद्र बना रहा।

कौमी एकता की पेश की मिसाल : नगर के भाईचारे व आपसी सद्भाव का फिर एक गौरवमयी दृश्य देखने को मिला जब काँग्रेस कार्यालय के सामने काँग्रेसजनों की ओर से शिवभक्त काँवड़ियों का स्वागत जिला काँग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जाहिद खान, नगर काँग्रेस के महामंत्री आसिफ खान, कार्यालय प्रभारी ताहिर खान के साथ कई लोगों ने करते हुए नगर में फिर एक बार कौमी एकता की मिशाल पेश की है।