नाले में बहा युवक, तलाश जारी

 

 

जिलाधिकारी के द्वारा चेतावनी जारी करने के बाद भी जस के तस हैं हालात!

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। इधर, जिलाधिकारी प्रवीण सिंह के द्वारा केवलारी क्षेत्र में संभावित डूब क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान जिले भर में पुल, पुलियों रपटों पर प्रकाश की व्यवस्था एवं बैरियर लगाने के निर्देश जारी किये गये और उधर, धूमा थाना क्षेत्र में मंगलवार की शाम एक युवक नाले में बह गया।

धूमा पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि धूमा थानांतर्गत सनाई कछार (बुड़वानी) निवासी चमन सिंह (32) पिता लख्खू मरावी अपनी बहन के घर से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान हट्टा नाले में संभवतः अचानक ही तेज पानी आया और वे मोटर साईकिल सहित उस पानी के बहाव के साथ बह गये।

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार की शाम लखनादौन क्षेत्र में जमकर बारिश हुई, जिसके चलते इस क्षेत्र के नदी नाले उफान पर थे। मंगलवार की शाम लगभग सात बजे चमन सिंह अपनी मोटर साईकिल क्रमाँक एमपी 20 एमवी 6158 से अपने घर वापस लौट रहे थे। इसी बीच हट्टा नाले में तेज बहाव में वे मोटर साईकिल सहित बह गये।

सूत्रों ने आगे बताया कि उनकी मोटर साईकिल कुछ दूरी पर नाले के किनारे पड़ी मिली है। पुलिस ने मोटर साईकिल को अपने कब्जे में ले लिया है। पानी का बहाव इतना तेज था कि मोटर साईकिल के प्लास्टिक के अनेक पुर्जे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये हैं। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक चमन सिंह का पता नहीं चल पाया है।

सूत्रों ने बताया कि इस मामले में परिजनों के द्वारा चमन सिंह के गायब होने और संभवतः नाले में बह जाने की सूचना देने पर धूमा थाना प्रभारी देवकरण डेहरिया के द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को देते हुए विवेचना आरंभ कर दी गयी।

सूत्रों ने बताया कि बुधवार को भी दिन में बारिश होने के बाद भी लखनादौन में पदस्थ अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अरविंद श्रीवास्तव के नेत्तृत्व में धूमा और लखनादौन पुलिस के द्वारा इस नाला क्षेत्र में लगभग 22 किलो मीटर तक चमन सिंह की खोज की गयी किन्तु पुलिस के हाथ सफलता नहीं लग पायी।

एक युवक के नाले में बहने की जानकारी मिली थी. बुधवार को नाले के किनारे लगभग 22 किलो मीटर तक छानबीन की गयी है. चमन सिंह की मोटर साईकिल नाले के बाजू से बरामद कर ली गयी है. संभावना है कि ब्रहस्पतिवार को चमन सिंह के बारे में कुछ पता चल सके.

अरविंद श्रीवास्तव,

एसडीओपी, लखनादौन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *