चार ग्रह राशि बदल कर दिखायेंगे प्रभाव

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। अगस्त का यह महीना कई राशियों के लिये काफी शुभ रहने वाला है। अगस्त के महीने में कई ग्रह अपनी राशि बदल रहे हैं। व्यक्ति की कुण्डली में ग्रहों की चाल में परिवर्तन आता है उस व्यक्ति को सकारात्मक और नकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं।

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार अगस्त माह में बुध मिथुन राशि से कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद मंगल कर्क राशि से बाहर निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य और शुक्र का राशि परिवर्तन इसी महीने भी है। इसके अलावा अगस्त महीने में गुरु मार्गी होंगे। इन ग्रहों की स्थितियों में बदलाव से राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ता है। इसके तहत वृष, कर्क, तुला एवं मकर राशि के जातकों के लिये शुभ संकेत दिख रहे हैं।

वृष राशि : इन राशि के जातकों के लिये ये समय काफी अच्छा रहने वाला है। धन के मामले में ये समय काफी अच्छा रहने वाला है। अपने स्वास्थ्य पर थोड़ा सा ध्यान देंगे तो आपके लिये अच्छा रहेगा। अचानक से आपको कोई बहुत बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आपके परिवार के ऊपर महालक्ष्मी देवी की कृपा रहेगी।

कर्क राशि : इन राशि के जातक किसी यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह कुछ कमजोर रह सकता है इसलिये अपने खाने पीने पर और अपनी दिनचर्या पर पूर्ण रुप से ध्यान दें। संतान के लिये समय अच्छा रहेगा। अगर आप किसी कार्य को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं तो वह कार्य इस महीने पूरा हो जायेगा। आपको लाभ होगा। दिन की शुरुआत में कार्य क्षेत्र में उत्साह बना रहेगा। किसी अच्छे कार्य करने के लिये समय शुभ रहेगा।

तुला राशि : आने वाला समय इस राशि के लोगों के लिये काफी सुख और समृद्धि से संपन्न होगा। अपने आप को आलस से दूर रखें तो शुभ होगा। संतान के लिये समय अच्छा है उन्हें उन्नति के अवसर मिलेंगे। इन राशि के लोगों के जीवन में पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके द्वारा की गयी मेहनत का आपको उचित परिणाम नहीं मिल रहा, लेकिन आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है।

मकर राशि : इन राशि के लोगों को जहाँ एक ओर परिवार में आपकी आवश्यकता महसूस होगी। वहीं दूसरी ओर आपके कार्यक्षेत्र में भी आपकी आवश्यकता महसूस की जायेगी, इसलिये आपको दोनों के बीच सामंजस्य बैठाकर चलना होगा। आप अपनी किसी कलात्मक अभिव्यक्ति को आगे बढ़ा सकते हैं और उससे आपको अच्छा धन लाभ होगा।