पेंगोलिन के शिकारियों के घरों पर पुलिस की दबिश

 

 

(जाहिद शेख)

कुरई (साई)। शुक्रवार को कुरई पुलिस के द्वारा देवलापार के लोधा निवासी धन विजय के पास से पेंगोलिन के अवशेष बरामद किये जाने के बाद अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिये गये हैं।

कुरई पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि शुक्रवार को पकड़े गये आरोपी के द्वारा पुलिस को जो बताया उसके बाद कुरई पुलिस की टीम शनिवार को एक बार फिर महाराष्ट्र के देवलापार के ग्राम लोधा पहुँची। पुलिस दल को दो आरोपियों की तलाश है। दोनों घर से फरार बताये जा रहे हैं।

सूत्रों ने आगे बताया कि शुक्रवार को जिले के विकास खण्ड कुरई से लगभग 20 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम बाबली (कुरई) में वाईल्ड लाईफ क्राईम पेट्रोल जबलपुर की टीम और कुरई थाना पुलिस बल की संयुक्त कार्यवाही के तहत व्यापारी बनकर पेंगोलिन का शिकार करने वालों से खरीदारी करने की बात कही।

सूत्रों ने बताया कि इसके बाद ग्राम बाबली में माल की खरीदारी करने का सौदा हुआ था। संयुक्त कार्यवाही में टीम ने एक आरोपी धन विजय मरकाम को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने अपने अन्य दो साथियों के नाम बताये जिनमें अशोक काटेकर व रविन्द्र मरकाम दोनों ग्राम लोधा देवलापार निवासी हैं। इन दोनों को गिरफ्तार करने के लिये शनिवार को सुबह पुलिस टीम रवाना हुई जहाँ घर पर दबिश देने पर दोनों फरार मिले।