ब्रेस्टफीडिंग वीक पर समीरा रेड्डी ने फादर्स के लिए लिखा ये मैसेज

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। दूसरी बार मां बनीं समीरा रेड्डी ने वर्ल्ड ब्रेस्टफीडिंग वीक पर एक तस्वीर शेयर की है। इस पोस्ट के जरिए समीरा ने नए पेरेंट्स स्पेशलयी फादर्स के लिए स्पेशल मैसेज लिखा है।

समीरा ने लिखा, नए डैड और प्यारे लोगों, ये वर्ल्ड ब्रेस्टफीडिंग वीक है और ये पोस्ट आपको ये बताने के लिए है कि आप अपने बच्चे की मां के सबसे बड़े सपोर्टर हैं। एक मां उदास हो सकती है, आत्मविश्वास में कमी, चिंतित या स्ट्रेस हो सकती है और ये ब्रेस्टफीडिंग को भी प्रभावित कर सकता है। ये प्लाइंट्स मां के अंदर मिल्क प्रोडक्शन को सीधे तौर पर एफेक्ट नहीं करता, लेकिन बच्चे के प्रति उसकी प्रतिक्रिया में बदलाव हो सकते हैं। इसका रिजल्ट ये होगा कि बच्चा कम दूध पीएगा और मिल्क प्रोडक्शन में भी समस्या हो सकती है इसलिए आप अपनी पत्नी के साथ रहें।

इसी के साथ समीरा ने लो मिल्क प्रोडक्शन की परेशानी से जूझ रहीं महिलाओं को शर्मिंदा ना महसूस करने के लिए कहा है। समीरा ने कहा कि हमें सभी महिलाओं को सपोर्ट देने की जरूरत है और उन्हें प्यार और इज्जत देने की।

कुछ दिनों पहले समीरा ने किया था ये पोस्ट…

समीरा ने लिखा था, ‘बिना सोए हुए भी काफी ज्यादा खुशी हो रही है। नियमित अंतराल पर बेबी को फीड कराना होता है। शायद मैं भूल गई थी कि फीड कराना कितना तनावपूर्ण होता है। बच्चे को दूध पिलाने की प्रकृया जितनी प्रकृतिक होती है उतनी ही हेक्टिक भी होती है। मैंने कई सारी महिलाओं के अनुभवों से ये जाना है कि वे भी इस दौरान काफी स्ट्रगल करती हैं। ब्रेस्टफीडिंग बार-बार करने में कोई शर्म नहीं होनी चाहिए। पूरी निपुणता के साथ कोई भी इसकी व्याख्या नहीं कर सकता।