एकता क लिये उठाया गया बहादुरी भरा कदम : आड़वाणी

 

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली (साई)। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने को बीजेपी के सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी ने ऐतिहासिक कदम बताया है।

राम मंदिर और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खिलाफ आंदोलन के अग्रणी रहे आडवाणी ने कहा कि यह राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने के लिये बहादुरी भरा कदम है। सबसे लंबे समय तक बीजेपी के अध्यक्ष रहने वाले आडवाणी ने कहा कि जनसंघ के दौर से ही आर्टिकल 370 को जम्मू-कश्मीर से हटाना हमारी विचारधारा का हिस्सा रहा है।

उन्होंने पीएम मोदी और होम मिनिस्टर अमित शाह को इस ऐतिहासिक फैसले के लिये बधाई भी दी। उन्होंने बयान जारी कर कहा, मैं पीएम नरेंद्र मोदी और होम मिनिस्टर अमित शाह को इस ऐतिहासिक फैसले के लिये बधाई देता हूं। जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में शांति, सद्भाव और प्रगति की कामना करता हूं।

उन्होंने कहा कि सरकार के अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले से खुशी हुई और मुझे भरोसा है कि यह राष्ट्रीय एकता के लिये एक मजबूत कदम साबित होगा। बता दें कि सोमवार सुबह गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में बताया कि राष्ट्रपति के आदेश से जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को समाप्त कर दिया गया है। इसके अलावा राज्य को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के तौर पर दो टुकड़ों में बांटने के लिये विधेयक पेश किया है। दोनों को केंद्र शासित प्रदेश बनाया जायेगा