फरारी में गृहमंत्री के साथ फोटो खिंचवाने वाला भूमाफिया गिरफ्तार

 

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)। विजय नगर पुलिस ने एक भूमाफिया को गिरफ्तार किया है। उस पर प्लॉट के फर्जी दस्तावेज तैयार कर हेराफेरी का आरोप है। आरोपित फरारी में गृहमंत्री के साथ फोटो खिंचवाकर व्हाट्सऐप स्टेटस लगा रहा था। उसका एक साथी जेल में बंद है।

पुलिस के मुताबिक, करीब डेढ़ महीने पूर्व श्रीनगर कांकड़ निवासी मो. अकरम पिता अहमद नूर की शिकायत पर भूमाफिया मुख्तियार खान, निर्मला जैन, अमिताभ जैन, इरफान खान और पंकज खंडेलवाल के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था।

फरियादी ने आरोप लगाया था कि उसने वर्ष 2003 में राजकीर्ति जैन से राधिकाकुंज स्थित एक प्लॉट का सौदा किया था। जैन ने रजिस्ट्री के लिए अधिकृत नितिन जैन से रजिस्ट्री करा दी और मो. अकरम को कब्जा भी दे दिया। वर्ष 2013 में जैन का निधन हो गया और उनका बेटा अमिताभ भूमाफिया व बदमाशों से मिल गया। उसने प्लॉट के फर्जी दस्तावेज तैयार किए और अन्य के नाम से भी लिखा-पढ़ी कर दी।

पुलिस ने मामले की जांच की और मुख्तियार सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। इसके बाद मुख्तियार कांग्रेस नेताओं की मदद से गृहमंत्री बाला बच्चन के पास पहुंचा और मामले को जांच के नाम पर दबवा दिया। उसने गृहमंत्री के साथ वाट्सएप स्टेटस पर फोटो भी लगाए। सोमवार को टीआई तहजीब काजी ने लंबित केस की जानकारी निकाली और मुख्तियार पिता शेर खान को पकड़ लिया। उसने रौब झाड़ने का प्रयास किया तो सिपाहियों ने जमकर पिटाई कर दी।

टीआई के मुताबिक, मुख्तियार पर 11 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। वह बड़नगर का बदमाश रहा है। पुलिस बड़नगर से उसकी फाइल मंगाकर गुंडा सूची में शामिल करेगी।