गधा से टकराकर युवक गंभीर

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। सिवनी जिला इन दिनों आवारा मवेशियों के लिये ऐशगाह बन गया है। इस जिले में आवारा मवेशी तो सुरक्षित हैं लेकिन इन आवारा मवेशियों के सामने इंसान की जिंदगी गौड़ होकर रह गयी है जिसका कारण यहाँ के निवासी जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली को ही मान रहे हैं जिसके द्वारा आवारा मवेशियों पर अंकुश लगाये जाने का प्रयत्न भी नहीं किया जा रहा है।

सोमवार 05 अगस्त की देर रात, बाईक सवार एक युवक सड़क पर घूम रहे आवारा गधे से टकराकर गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना, सिवनी में दलसागर के समीप रात्रि लगभग 12 बजे घटित हुआ। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए सिवनी के विवेकानंद वार्ड निवासी धीरेन्द्र (35) पिता कल्लू प्रसाद अग्निहोत्री को उपचार के लिये जिला चिकित्सालय पहुँचाया गया जहाँ प्राथमिक उपचार के उपरांत उन्हें चिकित्सक के द्वारा नागपुर रेफर कर दिया गया।

लखनवाड़ा थाना क्षेत्र में घटित एक अन्य सड़क हादसे में बाईक सवार युवक घायल हो गया। पुलिस सूत्रों ने उक्त दुर्घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि लखनवाड़ा थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम सारसडोल निवासी रामकृष्ण (18) पिता लखन लाल मर्सकोले जब बाईक पर सवार होकर अपने साथी राहुल उईके के साथ ग्राम पिण्डरई की ओर जा रहे थे तभी रास्ते में आये एक स्पीड ब्रेकर पर उनकी बाईक अनियंत्रित हो गयी।

मंगलवार 06 अगस्त की दोपहर को हुई इस अनियंत्रित बाईक से गिरकर रामकृष्ण गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हें उपचार के लिये जिला चिकित्सालय पहुँचाया गया। घायल रामकृष्ण के साथ दुर्घटनाग्रस्त बाईक पर सवार राहुल उईके को कोई चोट नहीं आयी है और वे सकुशल हैं। वहीं बण्डोल क्षेत्र के ग्राम भोंगाखेड़ा निवासी राजकुमारी (60) पति जगदीश भी अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल हो गयीं। घायल महिला का उपचार जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है।