नवाचार पर नवाचार कर रही लखनादौन पुलिस

 

 

अनाथ बेटी के नाम पर होगी 25 हजार की एफडी

(ब्यूरो कार्यालय)

लखनादौन (साई)। लगता है लखनादौन में पदस्थ थाना प्रभारी महादेव नागोतिया के अंदर रचनात्मकता कूट-कूट कर भरी है। उनकी पदस्थापना जबसे लखनादौन में हुई है उसके बाद से लखनादौन में अवैध कामों में कमी दर्ज की गयी है तो उनके नेत्तृत्व में लखनादौन पुलिस नवाचार पर नवाचार करती जा रही है।

एक समय था जब लखनादौन क्षेत्र में अवैध शराब, नशे की अन्य चीजें, जुआ, सट्टा सहित अनेक कामों की भरमार थी। इसके पहले पदस्थ रहे नगर निरीक्षकों के द्वारा इन सब पर सांकेतिक रूप से कार्यवाहियां की जाती रहीं हैं। पिछले कुछ दिनों से लखनादौन पुलिस के द्वारा किये जाने वाले नवाचार से जनता के बीच पुलिस की छवि में खासा सुधार दर्ज किया जा रहा है।

हाल ही में लखनादौन पुलिस के द्वारा शाला में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का जन्म दिन मनाये जाने का नवाचार आरंभ किया गया है। लखनादौन पुलिस के द्वारा लखनादौन के सबसे पुरानी शाला में अध्यापन कार्य करने वालीं श्रीमति सुमन तिवारी का जन्म दिवस मनाया गया।

बताया जाता है कि जैसे ही नगर निरीक्षक एम.डी. नागोतिया को यह जानकारी मिली कि इस शाला में अध्ययन करने वाली एक छात्रा साधना जिनके माता पिता नहीं हैं का भी जन्म दिवस है तो नगर निरीक्षक के द्वारा शाला परिवार के साथ बच्ची का जन्म दिवस धूमधाम से मनाया गया। इसके बाद पुलिस के द्वारा सभी शिक्षकों और बच्चों को होटल ले जाकर मध्यान्ह भोजन भी करवाया गया।

इस दौरान नगर निरीक्षक महादेव नागोतिया ने कहा कि वे और उनके सहयोगी पुलिस कर्मचारी मिलकर साधना की भविष्य की पढ़ायी के लिये पच्चीस हजार रूपये की राशि को सावधि जमा (फिक्सड डिपॉजिट) करेंगे। उनके इस अभिनव नवाचार की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है।