दो सैकड़ा शिक्षकों के होंगे तबादले!

 

 

एक-दो दिन में आ सकती है सूची!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिले के अंदर तबादलों का खेल जमकर चल रहा है। आने वाले दो चार दिन में जनजातीय कार्य विभाग और शिक्षा विभाग के लगभग दो सैकड़ा शिक्षकों की तबादला, संविलियन आदि की सूची घोषित की जा सकती है। इस सूची में जमकर लेन देन की बातें भी सामने आ रही हैं।

जिले में जिले के अंदर हो रहे तबादलों की चर्चाएं जमकर चल रहीं हैं। इन तबादलों में भारी भरकम लेन देन की खबरें भी चल रहीं हैं। कहा जा रहा है कि कुछ जगहों पर तो पद के हिसाब से रेट भी निर्धारित कर दिये गये हैं।

काँग्रेस संगठन के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि काँग्रेस के कद्दावर नेताओं के द्वारा सरकारी कर्मचारियों की सहूलियत के लिये अपने विश्वस्त सरकारी कर्मचारियों और सहयोगियों को विभाग भी बांटे गये हैं। तबादला करवाने के लिये सरकारी कर्मचारियों के द्वारा इन लोगों से सीधा संपर्क स्थापित किया जा रहा है।

सूत्रों का कहना है कि सोशल मीडिया के इस दौर में अगर किसी नेता या कर्मचारी का लेन देन का वीडियो वायरल हो जाये तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिये। सूत्रों ने कहा कि जनजातीय कार्य विभाग से शिक्षा विभाग में संविलियन और जनजातीय कार्य विभाग एवं शिक्षा विभाग में थोक बंद तबादलों की सूची दो चार दिन में ही घोषित हो सकती है।

सूत्रों ने बताया कि लोग तो अब यह भी कहते नज़र आ रहे हैं कि भाजपा के शासन काल में इस तरह तबादलों पर बदनामी नहीं हुई थी जितनी कि वर्तमान समय में हो रही है। चौक चौराहों पर तबादलों को लेकर तरह – तरह की चर्चाओं का बाज़ार जमकर गर्माया है। लोग दावे के साथ तबादला कराने का दंभ भी भरते नज़र आ रहे हैं।