रिश्वत माँगने का वीडियो : महिला अधिकारी निलंबित

 

 

 

मामले की जाँच करेंगी एसडीओपी घंसौर

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। सिवनी जिले के आदिवासी बाहुल्य तहसील मुख्यालय घंसौर में पदस्थ महिला पुलिस उप निरीक्षक और थाना प्रभारी प्रियंका मेहरा को जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के द्वारा रिश्वत माँगने के एक वीडियो के वायरल होने के बाद निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि घंसौर में पदस्थ महिला उप निरीक्षक प्रियंका मेहरा के द्वारा एक मामले में रिश्वत माँगने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से महिला उप निरीक्षक प्रियंका मेहरा को निलंबित करते हुए एसडीओपी घंसौर श्रृद्धा सोनकर को इस मामले की जाँच का प्रभारी बनाया है।

सूत्रों ने बताया कि यह वीडियो कम से कम दो तीन माह पुराना हो सकता है, क्योंकि इस वीडियो में पुलिस क्वार्टर्स में धूप से बचने के लिये पॉलीथिन आदि बांधी गयी दिख रही है। वीडियो में रुपयों के कथित लेन देन की बात सुनायी दे रही है। हालांकि इसमें रुपये लेने और देने वाले का चेहरा नज़र नहीं आ रहा है।

सूत्रों ने बताया कि वीडियो में एक महिला पुलिस कर्मी की आवाज सुनायी दे रही है जो संबंधित व्यक्ति से मामले को निपटाने के लिये रुपये ले रही है। वीडियो में महिला पुलिस अधिकारी यह कहते सुनायी दे रही है कि दस में क्या होगा। टीआई साहब का फोन आया था, वे पूछ रहे थे कितने पैसे ले रहे हो।

कथित वीडियो में संबंधित व्यक्ति बाकी राशि शाम को देने की बात कह रहा है। दो मिनिट के इस वीडियो में ज्यादातर बातें अस्पष्ट हैं। वीडियो में महिला पुलिस कर्मी यह कहते सुनायी दे रही है कि मैं इतनी बड़ी रिस्क ले रही हूँ। यह काम कोई नहीं कर सकता, तुम्हारा सड़ा सा केस है। वीडियो के अगले हिस्से में थाना परिसर व पुलिस क्वार्टर नज़र आ रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि यह मामला दहेज प्रताड़ना से जुड़े एक प्रकरण में रिश्वत के लेन देन का हो सकता है। सूत्रों ने कहा कि प्रथम दृष्टया वीडियो को देखकर यही प्रतीत हो रहा है कि महिला अधिकारी के द्वारा रिश्वत माँगी जा रही है। उनके द्वारा रिश्वत किससे माँगी जा रही थी? इतने दिन तक वीडियो को छुपाकर क्यों रखा गया जैसे प्रश्नों के जवाब जाँच के उपरांत ही सामने आयेंगे।

सूत्रों ने कहा कि इस बात के संकेत भी मिल रहे हैं कि इस वीडियो के आधार पर महिला अधिकारी से सौदेबाजी भी की जाती रही है। जब मामला बना नहीं तो इसे वायरल कर दिया गया। जाँच के उपरांत ही सारी बातों पर से कुहासा हटने की बात सूत्रों ने कही है।

2 thoughts on “रिश्वत माँगने का वीडियो : महिला अधिकारी निलंबित

  1. Pingback: 메이저놀이터

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *