कौन है जयचंद, कैसे हो रही जानकारी लीक!

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। काँग्रेस के अंदरखाने की बातें बाहर कैसे आ रही हैं इस बात को लेकर काँग्रेस संगठन में बवाल मचा हुआ है। काँग्रेस के आला नेता अब इस बात की खोज में लगे हुए हैं कि आखिर अंदर की बात मीडिया तक पहुँचाने वाला जयचंद कौन है।

काँग्रेस के अंदर से छन-छन कर बाहर आ रहीं खबरों के अनुसार बीते दिनों तबादलों को लेकर काँग्रेस के दो आला नेताओं के बीच सदस्यता अभियान के दौरान हुई रार के वक्त महज आधा दर्जन काँग्रेसी नेता ही मौके पर मौजूद थे। यह बात अखबारों और सोशल मीडिया में आने के बाद काँग्रेस के नेताओं के कान खड़े हो गये हैं।

खबरों के अनुसार इस दौरान जिला स्तरीय आला नेता के साथ चल रहे नेताओं को अब उक्त आला नेता शक की नज़रों से देखने लगे हैं। इस मामले में काँग्रेस के उक्त आला नेता के द्वारा अपने स्तर पर इस बात को पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर वह जयचंद कौन है जो अंदर की खबरों को लीक कर रहा है।

खबरों के अनुसार जिला स्तर पर संगठन में सब कुछ भी सामान्य नहीं है। जिस तरह से वरिष्ठ नेताओं को कनिष्ठ नेताओं के द्वारा नज़र अंदाज किया जा रहा है उसके चलते अंदर ही अंदर असंतोष का लावा खदबदाता दिख रहा है। काँग्रेस के नेता इस बात पर भी नाराज़ दिख रहे हैं कि उनके परिचितों को भी तबादलों की बयार में बहा दिया गया है, जबकि भारतीय जनता पार्टी के शासन काल में जिला स्तरीय नेताओं के द्वारा संबंधों को देखते हुए उन्हें जिले में ही बरकरार रखा गया था।