कश्‍मीर में नेहरू की गलती को पीएम मोदी ने सुधारा: शिवराज सिंह

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

श्रीनगर (साई)। जम्‍मू-कश्‍मीर में बेहद खराब हालात बताकर पीएम मोदी के अनुच्‍छेद 370 हटाने के फैसले का विरोध करने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है। शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी नहीं चाहते हैं कि जम्‍मू-कश्‍मीर में शांति रहे। उन्‍होंने कहा कि कश्‍मीर में अशांति के पीछे पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का गलत फैसले हैं।

शिवराज ने ट्वीट कर कहा, ‘अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में शांति है। यही राहुल गांधी और कांग्रेस की तकलीफ है। वे नहीं चाहते कि कश्मीर में शांति रहे। कश्मीर में अशांति पंड‍ित नेहरू के गलत फैसलों के कारण थी। अनुच्‍छेद 370 कश्मीर के लिए अभिशाप थी, आतंकवाद का कारण थी। इस अनुच्‍छेद ने कभी कश्मीर की जनता का बहुत नुकसान किया।

मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम ने कहा, ‘ नेहरू ने जो गलती की, उसे नरेंद्र मोदी ने सुधार दी। कांग्रेस परेशान क्यों है?’ बता दें कि राहुल ने शनिवार को नई दिल्ली में पत्रकारों से कहा था कि कश्‍मीर में स्थिति बहुत खराब है। राहुल ने कहा, ‘जो खबरें आ रही हैं उससे हम बहुत चिंतित हैं। बहुत जरूरी है कि पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार देश को बताए कि जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है, वहां हालात कैसे हैं, सब नियंत्रण में है या नहीं।

गांधी के बयान के कुछ ही मिनट बाद श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट किया कि स्थिति शांतिपूर्ण है। ट्वीट में कहा गया, ‘घाटी में स्थिति आज सामान्य थी। किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली। कुछ चुनिंदा स्थानों पर प्रतिबंध अस्थायी रूप से हटाए गए थे।पुलिस ने कहा, ‘घाटी में पुलिस फायरिंग से संबंधित प्रायोजित और शरारतपूर्ण खबरों पर आम लोगों को यकीन नहीं करना चाहिए। पिछले छह दिनों में पुलिस ने भी एक भी गोली नहीं चलाई। इलाके में शांति है और स्थानीय लोग मदद कर रहे हैं।पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने भी कहा कि पथराव की मामूली घटना को छोड़कर किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई है। पिछले एक हफ्ते से घाटी में शांति है।