बदले गये थाना प्रभारी

 

 

 

मरकाम घंसौर तो शर्मा गये लखनवाड़ा

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के द्वारा पुलिस विभाग में आंशिक फेरबदल किया है। इसके तहत लखनवाड़ा और घंसौर थाने प्रभावित हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जारी आदेश के तहत लखनवाड़ा थाना प्रभारी रमेश मरकाम को घंसौर थाने की कमान सौंपी गयी है। हाल ही में घंसौर थाने की कमान सम्हालने वालीं उप निरीक्षक प्रियंका मेहरा के द्वारा कथित तौर पर रिश्वत मांगे जाने का एक वीडियो वायरल होने पर उन्हें लाईन हाज़िर कर दिया गया था।

सूत्रों ने आगे बताया कि इसके अलावा उप निरीक्षक प्रसन्न शर्मा को लखनवाड़ा थाने की कमान सौंपी गयी है। वहीं, कुरई में पदस्थ कनिष्ठ उप निरीक्षक (जेएसआई) दिलीप पंचेश्वर को कान्हीवाड़ा में बतौर जेएसआई पदस्थ किया गया है। सूत्रों ने बताया कि जल्द ही जिले में कुछ निरीक्षक आमद देने वाले हैं उनके आने के उपरांत उप निरीक्षकों के प्रभार वाले उन थानों जहाँ निरीक्षकों की तैनाती है में उन्हें पदस्थ किया जा सकता है।

ज्ञातव्य है कि कान्हीवाड़ा थाना जिले के महत्वपूर्ण थानों में से एक माना जाता है। अस्सी के दशक तक कान्हीवाड़ा में निरीक्षक पदस्थ हुआ करते थे वहीं इसके अधीन आने वाले केवलारी थाना में उप निरीक्षक की तैनाती हुआ करती थी।

सूत्रों ने यह भी बताया कि कान्हीवाड़ा थाने के थाना प्रभारी दुर्गेश आर्मो मूलतः उप पुलिस अधीक्षक हैं। वे जिले में परिवीक्षा अवधि में पदस्थ हैं। उनकी परिवीक्षा अवधि अगले सप्ताह समाप्त होने वाली है। इसके उपरांत उन्हें यहाँ से कार्यमुक्त किया जा सकता है।

सूत्रों ने कहा कि इस लिहाज़ से कान्हीवाड़ा थाने में किसी निरीक्षक की पदस्थापना जल्द होने की उम्मीद है। सूत्रों ने इस बात के संकेत भी दिये हैं कि केवलारी विधान सभा क्षेत्र के पूर्व विधायक रजनीश सिंह के द्वारा भी अगले चुनावों को देखते हुए अपनी पसंद के अधिकारियों की पदस्थापना क्षेत्र में करवाये जाने की कवायद की जा सकती है।