भारत के खिलाफ प्रॉपेगैंडा चलाने वाले ट्विटर अकाउंट्स के खिलाफ ऐक्शन शुरू

 

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। जम्मू-कश्मीर को लेकर, खासतौर से अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर भारत के खिलाफ प्रॉपेगैंडा चलाने वाले ट्विटर अकाउंट्स पर ऐक्शन शुरू हो गया है।

अधिकारियों ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा एजेंसियों के कहने पर 4 ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इसी तरह की गतिविधियों में शामिल चार अन्य अकाउंट भी जल्दी ब्लॉक किए जाएंगे।

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम निजी और सुरक्षा कारणों के चलते व्यक्तिगत अकाउंट पर कॉमेंट नहीं करते। हमारी ट्विटर ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट में हर साल दो बार इस सोशल नेटवर्किंग साइट पर की गई रिक्वेस्ट पब्लिश की जाती है।

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के मामले में भारत के खिलाफ गलत और आधारहीन तथ्यों को कथित तौर पर फैलाने के चलते इन ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड किया गया। आपको बता दें कि सोमवार को दिन में ही ट्विटर पर कुछ अकाउंट्स से यह खबर फैलाई गई थी कि बकरीद के मौके पर घाटी गोलीबारी हुई है। हालांकि शाम में स्थानीय प्रशासन ने साफ किया कि यह त्योहार पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से मनाया गया और एक भी गोली नहीं चली।

इतना ही नहीं, पाकिस्तान से ऐसी भी खबरें फैलाई गईं कि सुरक्षाबलों के बीच आपस में काफी मतभेद पैदा हो गए हैं। हालांकि CRPF ने ट्वीट कर ऐसी खबरों को फर्जी बताया और लोगों से भी कहा कि वे इस पर ध्यान न दें।

सीआरपीएफ ने कहा, ‘इस ट्वीट की दुर्भावना पूर्ण सामग्री पूरी तरह निराधार और सच्चाई से परे है। हमेशा की तरह भारत के सभी सुरक्षाबल समन्वय और सद्भाव से काम कर रहे हैं। भले ही हमारी वर्दी के रंग अलग-अलग हों, लेकिन देशभक्ति और तिरंगा हमारे दिलों में बसता है।