आईटीआई छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शासकीय आईटीआई के स्टेनो ट्रेड के छात्रों ने कलेक्टर को दी गई शिकायत में बताया कि उनके ट्रेड आफिसर द्वारा साल भर में मात्र 8-10 कक्षाएं लगाकर पढ़ाया गया और पूरे सत्र में उन्हें सिर्फ दो टॉपिक पत्र लेखन एवं कार्यालय के अंग के विषय में संक्षिप्त में पढ़ाया है।

स्टेनो ट्रेड के छात्र शुभम खवासे, विशाल डहेरिया, नीरज साहू, राहुल कर्णवंशी आदि ने बताया कि उनकी हाल ही में ऑन लाईन परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा से पहले छात्रों को ऑन लाईन परीक्षा प्रणाली से अवगत कराया जा सके इस हेतु प्रशिक्षण के लिए ट्रेड ऑफीसर को प्रशिक्षण हेतु भोपाल बुलाया गया था। उनका दायित्व था कि ये टी.ओ. उन्हें ऑन लाईन परीक्षा माध्यम से अवगत करायें एवं प्रशिक्षित करें परन्तु इन्होंने उन्हें ऑन लाईन परीक्षा के संबंध में कुछ भी नहीं बताया और ना ही प्रशिक्षण दिया जिस कारण से ऑन लाईन परीक्षा देने से पहले सभी छात्र डरे हुए थे।

छात्रों ने शिकायत में बताया कि टी.ओ. की निष्क्रियता से उन्हें नुकसान पहुंचा है, वे चाहते हैं कि स्टेनो ट्रेड के वर्तमान टी.ओ. के ऊपर उचित कार्रवाई की जाए ताकि जिस स्थिति से उन्हें गुजरना पड़ा भविष्य में छात्रों को उनके इस व्यवहार से नुकसान न उठाना पड़े।

पीड़ित छात्रों ने बताया कि उनके द्वारा पूर्व में भी इस बात की शिकायत विभागीय उच्चाधिकारियों से की जा चुकी है लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया जिससे ट्रेड आफिसर के हौसले बुलंद हैं और वे अब भी मनमानी करने से नहीं चूक रहे हैं जिससे स्टेनो छात्रों में खासा आक्रोश व्याप्त है।