बरेली में अधूरा पड़ा मोक्षधाम

 

(ब्यूरो कार्यालय)

किंदरई (साई)। जनपद पंचायत घंसौर के अंतर्गत ग्राम पंचायत चरगांव अंतर्गत ग्राम बरेली में अपूर्ण मोक्षधाम के चलते अंतिम संस्कार करने पहुंचे शोकाकुल परिजनों, ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामवासियों में वार्ड पंच कृपाल मसराम, डिलन यादव, बुद्धू यादव, विश्राम नरेती, मांगना उइके, धनराज, मनीराम मसराम, द्रोप सिंह वरकड़े आदि ने बताया कि वर्ष 2016 से मोक्षधाम में पंचायत द्वारा शेड निर्माण का कार्य किया जा रहा था लेकिन अभी तक शेड का निर्माण नहीं हो पाया है।

उन्होंने बताया कि मोक्षधाम में टीन शेड के नहीं होने एवं मोक्षधाम का चबूतरा चार कॉलम खड़ी करके लगभग तीन साल से अधिक ऐसे ही खुला पड़ा हुआ है। जिसके चलते शोकाकुल परिजनों को खुले में ही अंतिम संस्कार करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। भीषण गर्मी और बारिश के दिनों में सबसे ज्यादा परेशानी होने व अभी तक शेड नहीं बनने और पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण ग्रामवासियों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम बरेली की आबादी लगभग 1500 है। इतनी बड़ी आबादी वाले इस गांव में एकमात्र मोक्षधाम का निर्माण कार्य अभी भी अधूरा पड़ा हुआ है। ग्रामवासियों पंचायत से लगातार मांग करते आ रहे हैं लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। ग्रामीणों ने उच्चाधिकारी से मांग की है कि शीघ्र ही अपूर्ण मोक्षधाम का कार्य पूर्ण किया जाए।